विश्व कप को लेकर आईसीसी की दो टूक, कहा- पाकिस्तान बताए भारत में वनडे विश्वकप खेलेगा या नहीं

0
113

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से कहा है कि वह यह बताए कि वह भारत में होने वाले वनडे विश्वकप में खेलगा या नहीं। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस लाहौर पहुंचे हैं ताकि वह अक्तूबर-नवंबर में वनडे विश्वकप में पाकिस्तान की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आश्वासन ले सकें।

तटस्थ स्थान पर अपने मैच चाहता है पीसीबी
नजम सेठी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि यदि पाकिस्तान सरकार सुरक्षा कारणों से टीम को भारत भेजने की अनुमति नहीं देती है तो पीसीबी ऐसी स्थिति में आईसीसी से पाकिस्तान के मैच तटस्थ स्थान पर करवाने के लिए कहेगा। सूत्रों ने कहा, ”स्वाभाविक है कि आईसीसी और बीसीसीआई इस तरह की स्थिति नहीं चाहते क्योंकि इससे भारत-पाकिस्तान मैच और यहां तक कि टूर्नामेंट की सफलता भी प्रभावित होगी।”

हाइब्रिड मॉडल में भारत के मैच तटस्थ स्थान पर
पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल के प्रस्ताव में एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में कराने और भारत के सभी मैच तटस्थ मैदान पर कराने का प्रस्ताव दिया है, जिसे बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने समर्थन नहीं दिया था।

 

तो एशिया कप नहीं खेलेगा पाकिस्तान
पाकिस्तान एशिया कप का मेजबान है और सेठी ने बार-बार दोहराया है कि अगर टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान की बजाय तटस्थ स्थल पर किया गया तो उनकी टीम प्रतियोगिता में भाग नहीं लेगी।