Narendra Modi

12784/20 RO NO

कांकेर: मोबाइल ढूंढने के लिए बहाया 41 लाख लीटर पानी, 3 अधिकारियों के खिलाफ FIR

0
129

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बांध में गिरे मोबाइल फोन को ढूंढने 41 लाख लीटर पानी बहा देने के मामले में पखांजूर पुलिस ने 3 अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास, एसडीओ राम लाल धीवर और सब इंजीनियर छोटे लाल ध्रुव के खिलाफ धारा 430 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

इस पूरे केस में पहले एक आदेश जारी कर एसडीओ को भी सस्पेंड कर दिया गया था। कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने स्पष्ट कह दिया था कि नोटिस में जो जवाब मिला,वह संतोषजनक नहीं है। इसलिए इन पर कार्रवाई की जानी । असल में एसडीओ धीवर ने ही राजेश विश्वास को मौखिक मंजूरी दी थी कि वह बांध से पानी निकाल सकते हैं। इसके बाद विश्वास ने फोन ढूंढने के लिए पूरा पानी ही बहा दिया।

दरअसल बीती 21 मई को फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास पिकनिक मनाने के लिए दोस्तों के साथ परलकोट बांध पहुंचे थे। पार्टी करने के दौरान सेल्फी लेते हुए उनका एक लाख की कीमत वाला महंगा मोबाइल पानी में जा गिरा। अगले दिन तड़के आसपास के ग्रामीणों और गोताखोर से मोबाइल की खोज करवाई गई। मोबाइल नहीं मिलने पर 4 दिनों तक पंप के माध्यम डैम का पानी बहाया गया।

बताया जा रहा है कि बहाये गए पानी से डेढ़ हजार एकड़ खेत की सिंचाई हो सकती थी। इस पूरी मेहनत के बाद राजेश को मोबाइल मिल गया। जब चारो तरफ शोर मचा तब पता चला कि फ़ूड इंस्पेक्टर को पानी निकालने एसडीओ ने विश्वास को अनुमति दी थी। इस घटना की चौतरफा निंदा हुआ,क्योंकि जिस बांध से पानी निकाला गया। वहां से महज एक किलोमीटर दूर बसे गांव में पीने के लिए साफ पानी तक उपलब्ध नहीं है।