बीजापुर में चुनाव ड्यूटी पर तैनात CRPF जवान के हाथ में फटा ग्रेनेड, इलाज के दौरान हुई मौत

0
12

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में चुनाव ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 32 वर्षीय जवान की शुक्रवार को मौत हो गई. एजेंसी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (UBGL) का एक गोला दुर्घटनावश फट गया, जिसमें कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार घायल हो गए थे. इसके बाद इलाज के लिए उन्हें जगदलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां पर वो शहीद हो गए.

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना उसूर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत गलगम गांव के पास हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम एक मतदान केंद्र से आधा किलोमीटर दूर क्षेत्र में अभियान पर निकली थी.

जवान के पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है. घायल जवान की पहचान सीआरपीएफ की 196वीं बटालियन के कांस्टेबल देवेंद्र कुमार के रूप में हुई है, जिसे एयर एम्बुलेंस हेलीकॉप्टर से बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर ले जाया गया और वहां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लेकिन इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि विस्फोट की जांच के लिए एक्सपर्ट्स की एक टीम को गलगम भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल देवेंद्र कुमार का अंतिम संस्कार शनिवार को बस्तर जिले में उनके पैतृक गांव धोबीगुड़ा में किया जाएगा.