कका..पहुंचे युवाओं के बीच, सरकारी नौकरी और यूथ से जुड़ी बड़ी योजनाओं का एलान, भूपेश बघेल का मास्टर स्ट्रोक

0
89

रायपुर । युवाओं से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे। ये कार्यक्रम इंडोर स्टेडियम में आयोजित हुआ। यहां यूथ से मुख्यमंत्री ने लाइव बात की। युवाओं का जो आईडिया पसंद आया उसे पूरे प्रदेश में लागू करने की बात कही। सरकारी नौकरी की डिमांड आई तो भर्तियां शुरु करने का एलान कर दिया। यूथ को साधने ये कांग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मास्टर स्ट्रोक है।

कार्यक्रम में आदिम जाति एवम अनुसूचित जाति विकास मंत्री मोहन मरकाम, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, महापौर एजाज़ ढेबर भी उपस्थित रहे। यहां मंच पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी भी CM के साथ नजर आए।

अब जानिए कार्यक्रम में क्या क्या हुआ
इंजीनियरिंग की छात्रा शगुन श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री से पूछा कि आपकी सरकार युवाओं को राजनीति में लाने के लिए क्या प्रयास कर रही है?
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम खुद चाहते हैं कि प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा युवा राजनीति में आए ।
मुख्यमंत्री ने युवाओं को राजनीति में आने का आह्वान किया
कसडोल के देवेंद्र सतनामी ने कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बसों में फ्री टिकट की सुविधा दिए जाने की मांग की ताकि कॉलेज जाने वाले छात्रों को सुविधा मिल सके
मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छा सुझाव है हम घोषणापत्र में इसे जरूर शामिल करेंगे।

धमतरी के कन्या महाविद्यालय की छात्रा सृष्टि दुबे ने कहा हमारा कॉलेज धमतरी का एकमात्र कन्या महाविद्यालय है । सृष्टि ने कन्या महाविद्यालय में पीजी कोर्स शुरू करने की मांग की । मुख्यमंत्री ने पीजी कोर्स शुरू करने की घोषणा की,युवाओं ने मांग की- 2013 से छत्तीसगढ़ी में एमए हो रहा है, 1500 विद्यार्थी पढ़कर निकल गए लेकिन रोजगार नहीं मिला है, वैकेंसी निकालें।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की कि अगली वैकेंसी छत्तीसगढ़ी भाषा के लिए निकलेगी।छात्रा समृद्धि शुक्ला की मांग पर कहा, स्वास्थ्य केंद्रों में फीजियोथेरेपिस्ट की नियमित नियुक्ति होगी।
अब एमबीबीएस छात्रों की तरह डेंटल के स्टूडेंट को भी मिलेगा ग्रामीण क्षेत्रों में 2 साल सेवा देने का मौका मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने की घोषणा।
शासकीय दांत चिकित्सा महाविद्यालय में इंटर्न की भर्ती को लेकर अनुरोध किया, कहा कि एमबीबीएस की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में 2 सेवा देने का मौका डेंटल स्टूडेंट को मिले।