ऑपरेशन के दौरान व्यक्ति के पेट से निकले लोहे के कई समान, डॉक्टर भी हुए हैरान

0
91

पंजाब में मोगा के मेडिसिटी अस्पताल से बहुत ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक एक 40 साल के व्यक्ति के पेट से डॉक्टरों ने 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद कई तरह का सामान निकला, जिसमें इयरफोन, रखड़िया, नट बोल्ट, वाशल, लॉकेट, पेच और इसके अलावा भी काफी कुछ निकला है. वहीं अस्पताल के डायरेक्टर ने बताया कि व्यक्ति को 2 साल से पेट की समस्या थी. कल जब डॉक्टर के पास मरीज आया तो उसे पेट में दर्द, बुखार, और उल्टी की समस्या थी.

शख्स के पेट से निकला इयरफोन, नट बोल्ट और भी सामान

मरीज के बीमारी के बारे में पता लगाने के लिए जब डॉक्टरों ने उसका एक्स-रे किए तो हैरान करने वाली चीजे सामने आईं. वहीँ हस्पताल के डाइरेक्टर डॉ अजमेर कालड़ा ने बताया की यह मरीज उनके पास कल आया था उसके पेट में दर्द था, बुखार और उलटी की समस्या थी लेकिन जब उसके पेट का एक्स रे किआ और स्कैन की तो सब डॉक्टर हैरान रह गए. उसके पेट में कई तरह का मेटल का सामान था जैसे नट बोल्ट, पेच, रखडिया, लॉकेट, इयर फ़ोन, मैगनेट के अलावा भी और बहुत कुछ था. उन्होंने बताया की उनके करियर में और उनके अस्पताल में ऐसा पहला केस आया है. लेकिन फिर भी डॉक्टर ने ३ घंटे के सफल ऑपरेशन के बाद यह सारा सामान बाहर निकाल दिया. हालांकि डॉक्टर का कहना है कि लम्बे समय से यह सामान पेट में रहने के चलते उनकी कंडीशन अभी ठीक नहीं है.

मानसिक तौर पर भी परेशान रहता था शख्स

वहीं शख्स के परिवार वालो ने बताया कि, इसे दो-ढाई साल से समस्या थी, लेकिन यह बहुत कम बताता था, जिससे उसे नींद भी नहीं आती थी. कई डॉक्टर के पास ले कर गए लेकिन कोई फर्क नहीं हुआ. इसके पेट में दर्द और बुखार रहने लगा तो एक डॉक्टर को दिखाया जिसके बाद डॉक्टर ने एक्स रे के लिए कहा तो उसमें काफी कुछ सामने आया, जिसके बाद उसे मोगा मेडिसिटी में लाए जहां उनका ऑपरेशन किया गया. इसके अलावा परिवार का कहना है कि यह सब वो कैसे खा गया उनको नहीं पता. वहीं उन्होंने बताया की उनका बेटा मानसिक तौर पर भी परेशान रहता था.