बदलते मौसम के साथ बढ़ने लगे Covid-19 के मामले, छत्तीसगढ़ में 24 घंटों में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

0
157

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है। गुरुवार रात राज्य के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत को मिली है लेकिन बदल मौसम में कोरोना के बढ़ते मामलों ने टेंशन बढ़ा दी है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। बीते दो दिनों से राजधानी रायपुर में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। बुधवार को प्रदेश में कोविड-19 के 12 मामले सामने आए तो गुरुवार को यह आंकड़ा बढ़कर 15 हो गया है। बीते दिन दिनों से राज्य की राजधानी रायपुर में कोविड के सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैं। बढ़ते मामलों के बीच हेल्थ विभाग ने लोगों से अलर्ट रहने को कहा है।

गुरुवार को 15 कोरोना के मामले आने के बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। प्रदेश में औसत पॉजिटिविटी दर 2.18% तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि राज्य में कोविड-19 के कारण गुरुवार को किसी की भी मौत नहीं हुई है। वहीं, एक्टिव मरीजों की बात करें तो राज्य के 5 जिलों में अभी कोरोना के एक्टिव मामले हैं।

5 जिलों में मिले मरीज

प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण को समझें तो छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 668 लोगों के टेस्ट किए गए। जिसमें से 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 15 मरीज राज्य के 5 जिलों में मिले हैं। राजधानी रायपुर में 9 केस, दुर्ग और राजनांदगांव से 2-2 मरीज, धमतरी और बिलासपुर से 1-1 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। बाकी के 19 जिलों में कोरोना के मरीजों की पुष्टि नहीं की गई है। प्रदेश में 15 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से कुल संक्रमितों की संख्या 11, 77, 879 तक पहुंच चुकी है। वहीं, वर्तमान में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 61 पहुंच गई है। राज्य में कोरोना के कारण 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

खुद को कोरोना से बचाएं
कोरोना से बचने के लिए साफ-सफाई का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। बाहर से आने के बाद हाथों को साफ करते रहें। छींकने और खांसने के दौरान अपने मुंह में रुमाल लगाएं। सार्वजानिक स्थानों पर मास्क पहनें। इसके साथ-साथ भारत सरकार द्वारा जारी कोविड नियमों का पालन करें।