सीएम भूपेश बघेल कल पेश करेंगे ‘भरोसे का बजट’ छत्तीसगढ़ की जनता के नाम दिया महत्वपूर्ण संदेश

0
141

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल कल यानी 6 मार्च सोमवार को छत्तीसगढ़ का बजट पेश करेंगे। जिसे राज्य सरकार ‘भरोसे का बजट’ के नाम से पेश कर रही है। आज पूर्व संध्या पर सीएम ने प्रदेश की जनता को संबोधित किया। एफएम रेडियो पर सीएम ने जनता के नाम संबोधन में कहा कि प्यारे प्रदेशवासियों में मैं कल भरोसे का बजट पेश करूंगा। हमारा राज्य देश को रास्ता दिखा रहा है। लोगों का नजरिया बदला है।

कल प्रस्तुत होने वाला बजट देश के सपनों को नई हकीकत देने वाला बजट होगा, जो आसमान में नहीं जमीन पर बात करेगा। इस अवगर पर मैं आप सबको भरोसा बनाए रखने के लिए धन्यवाद देता हूं। साथ ही यह जिम्मेदारी भी आप सबके कंधों पर रखना चाहूंगा कि छत्तीसगढ़ को नकारात्मकता से भर देने वालों को पहचानिए और नवा छत्तीसगढ़ की यात्रा को सब लोग मिलकर रफ्तार दीजिए। जय जोहार।

सीएम के बजट पेश करने से पहले आज ट्वीटर पर ‘भरोसे का बजट’ ट्रेंड कर रहा है। लोग फोटो, वीडियो, शेयर कर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

सभी जिलों में मुख्यमंत्री के बजट भाषण का प्रसारण करेगी कांग्रेस

6 मार्च को छत्तीसगढ़ विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मुख्यमंत्री के बजट भाषण को प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालय में एलईडी के माध्यम से लाईव प्रसारण कर कार्यकर्ताओं सहित आमजनता को दिखाये जाने का निर्णय लिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी प्रदेश पदाधिकारियो, सांसद, पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक, पूर्व विधायक प्रत्याशी, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, पदाधिकारियो, मोर्चा, संगठन, प्रकोष्ठ विभाग के जिला, ब्लाक पदाधिकारियों, सोशल मीडिया के प्रशिक्षिति सदस्यों, नगरीय निकाय, त्रि स्तरीय पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजन कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे 6 मार्च को सुबह 11 बजे जिला मुख्यालयों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बजट भाषण को बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से लाइव प्रसारण कर हर्षोल्लास के साथ बजट का स्वागत करते हुये खुशियां मनायें।

सीएम ने किया गहोई भवन का लोकार्पण
सीएम गहोई वैश्य समाज के नवनिर्मित गहोई भवन लोकार्पण समारोह में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आप सबको नवनिर्मित भवन के लोकार्पण की बधाई देता हूं। सामाजिक भवनों, धर्मशालाओं में समाज के उत्थान और विकास की चर्चाएं होती हैं, दूसरे समाज को भी अवसर मिलता है। आपने जो भवन बनाया है, वो सेवाभाव से निर्मित किया है। आपने ऐसे समय में भवन बनाया है, जिसकी आज बेहद जरूरत है।

मरीजों और परिजनों के रुकने के लिए बना भवन
उन्होंने कहा कि इस भवन का निर्माण एम्स के बगल में हुआ है। मरीजों और परिजनों के रुकने के लिए यह भवन बनाया गया है। बेहद पुनीत कार्य है यह। अस्पताल के मरीजों के लिए आप कमरे उपलब्ध कराएंगे, इस कार्य को कभी नहीं भुलाया जा सकता।सीएम ने समाज के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नये राजधानी में जमीन की मांग की है, हमारी नीति है कि कोई भी समाज जिसके पास जमीन नहीं है, हम 10% में दे रहे हैं।

‘कलेक्टर गाइडलाइन को हमने 30% कम किया’
सीएम ने कहा कि कलेक्टर गाइडलाइन को हमने 30% कम कर दिया है। अब आपको 100 रुपए की संपत्ति में 10.50 रुपए बस देना है। पूरे प्रदेश में हम सभी समाजों को भूखंड उपलब्ध करा रहे हैं, क्लेक्टर स्तर पर आपको जमीन मिल जाएगी। जिस दिन आपका भू-खंड मिल जाएगा उस दिन मैं आपकी संख्या और आवश्यकतानुसार राशि प्रदान कर दूंगा। आप सभी को नमन करते हुए मैं बहुत पुनीत कार्य के लिए पूरे समाज को ह्रदय से धन्यवाद देता हूं।