CG बजट सत्र : विधानसभा पहुंच रहे विधायक हुए परेशान, कहा – 20 किलोमीटर घूम कर आना पड़ा

0
198

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज विधानसभा आ रहे विपक्ष के विधायको को रास्ते में रोके जाने का मुद्दा उठा। भाजपा के विधानसभा घेराव के मद्देनजर पुलिस के लगाये बैरिकेट पर विधायकों को रोके जाने के मुद्दे पर विपक्ष ने जमकर शोर मचाया। विधायक शिवरतन शर्मा ने बताया कि उन्हें 20 किलोमीटर घूम कर आना पड़ा। वहीं बसपा विधायक केशव चंद्रा ने कहा कि उन्हें काफी दूर तक घूमकर आना पड़ा, बैरिकेट स्थल पर पुलिस खड़ी है, लेकिन उन्हें कोई रास्ता बताने वाला नहीं है।

विपक्ष ने इस मामले में अध्यक्ष से व्यवस्था का अनुरोध किया। विधानसभा अध्यक्ष ने ससंदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे को निर्देश दिया कि वो दिखवा लें, अगर किसी विधायक को रोका जा रहा है, तो ऐसा ना किया जाये। बाद में अध्यक्ष ने विधानसभा में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को निर्देश दिया कि वो अधिकारियों को निर्देश दें। किसी विधायक को विधानसभा अपने कर्तव्य पालन के लिए आने से रोका नहीं जा सकता। अगर ऐसा हो रहा है तो ये गलत है।

जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि वो अधिकारियों को निर्देश दे देंगे किसी भी विधायकों को रोका नहीं जाये। गृहमंत्री ने कहा कि पहले भी निर्देश दिया जा चुका है कि किसी भी विधायक को ना रोका जाये, अगर फिर भी ऐसा हो रहा है तो वो दोबारा निर्देश करा रहे हैंष।