मुंबई को मात देने के बाद कप्तान हार्दिक का बड़ा बयान, फाइनल से पहले चेन्नई को दी चेतावनी

0
142

आईपीएल के 16वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने मुंबई इंडियंस (MI) को मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है. अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में लगातार दूसरे सीजन गुजरात की टीम खिताबी मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. जहां उसकी भिड़ंत इस बार चेन्नई सुपर किंग्स से होगी. दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात की जीत से बल्ले से शुभमन गिल ने तो गेंद से मोहित शर्मा ने अहम योगदान दिया.

अब टीम के फाइनल में पहुंचने के साथ कप्तान हार्दिक पांड्या ने जहां अपनी खुशी को व्यक्त किया. वहीं उन्होंने मैच के बाद कहा कि हमारे यहां तक पहुंचने की सबसे बड़ी वजह सभी खिलाड़ियों का लगातार कड़ी मेहनत जारी रखना है. शुभमन गिल की पारी भी इस मैच में बेहतरीन थी. उन्होंने जिस आत्मविश्वास और सोच के साथ बल्लेबाजी की वह सभी ने देखा. आज की पारी अभी तक की उनकी बेहतरीन पारियों में से एक है. गिल अपनी पारी के दौरान एक बार भी दबाव में नहीं दिखाई दिए. ऐसा लग रहा था कि कोई उन्हें सिर्फ बॉल थ्रो कर रहा और वह हिट करते जा रहे हैं. गिल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी आने वाले भविष्य के सुपरस्टार खिलाड़ी हैं.

हार्दिक ने अपने बयान में आगे कहा कि मैने टीम में सभी खिलाड़ियों से बात की है ताकि प्रत्येक खिलाड़ी पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलने मैदान पर उतरे. राशिद खान टीम में एक ऐसे खिलाड़ी हैं कि जब हम दबाव में होते हैं तो मैं उनकी तरफ ही देखता हूं. हम लगातार मैदान पर अपना 100 फीसदी देने की कोशिश करते हैं. नॉकआउट मुकाबले किसी भी तरफ जा सकते हैं, लेकिन हम फाइनल मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं.

शुभमन गिल सर्वाधिक रन बनाने वाली लिस्ट में पहुंचे पहले स्थान पर

मुंबई के खिलाफ अपनी 129 रनों की बेहतरीन पारी के दम पर शुभमन गिल अब इस सीजन सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं. गिल के नाम अब 16 पारियों में 60.79 के औसत से कुल 851 रन दर्ज हैं. अब उनका इस सीजन ऑरेंज कैप जीतना लगभग तय हो चुका है. वहीं पर्पल कैप में मोहम्मद शमी और राशिद खान के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है. शमी के अभी 28 विकेट जबकि राशिद खान के नाम पर 27 विकेट दर्ज हैं.