Narendra Modi

12784/20 RO NO

अमित शाह पहुंचे बस्तर, नक्सलियों ने दी थी धमकी, CRPF जवानों के साथ रहेंगे गृहमंत्री

0
221

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शाम जगदलपुर पहुंचे. मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया. अमित शाह जगदलपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से 201 कोबरा बटालियन कैंप करणपुर पहुंचे. वे यहां सीआरपीएफ डीजी, आईजी के साथ हाई लेवल बैठक लेंगे. बैठक में नक्सल समस्या को लेकर चर्चा की जाएगी. बैठक के बाद अमित शाह सीआरपीएफ जवानों के साथ डिनर कर कैंप में रात्रि विश्राम करेंगे.

अमित शाह दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का 84वां स्थापना दिवस पहली बार छत्तीसगढ़ में मना रहा है। वैसे सीआरपीएफ का स्थापना दिवस 19 मार्च को होता है। सुरक्षा कारणों से यहां करीब एक हफ्ते की देरी हुई। बस्तर के करणपुर कैंप में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जगदलपुर पहुंचे। चुनावी साल में सीआरपीएफ का स्थापना दिवस छत्तीसगढ़ में मनाए जाने के कई राजनैतिक समीकरण भी बताए जा रहे हैं। गृह विभाग के प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, अतिरिक्त महानिदेशक  विवेकानंद सिन्हा,  कमिश्नर श्याम धावड़े, पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी, कलेक्टर चंदन कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा सहित जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारी भी आगवानी में शामिल हुए।

नक्सलियों की धमकी
माओवादियों की दक्षिण सब जोनल ब्यूरो की प्रवक्ता समता ने एक प्रेस नोट जारी किया है। माओवादी लीडर ने कहा कि, अमित शाह बस्तर में ड्रोन और हेलीकाप्टर से बमबारी करने की रणनीति बनाने आ रहे हैं। प्रेस नोट में माओवादियों ने अमित शाह को मार भगाने की बात लिखी है।

साथ ही समता ने अमित शाह को जनता के सामने कटघरे में खड़े करने की बात कही है। गांव-गांव में पुरजोर विरोध करने कहा है। समता ने एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में हथियारबंद माओवादियों के साथ सैकड़ों ग्रामीण अमित शाह के प्रवास को लेकर विरोध करते नजर आ रहे हैं। इधर बस्तर के अंदरूनी इलाकों में नक्सली लगातार बैठक ले रहे हैं।