Narendra Modi

12784/20 RO NO

अमित शाह बोले- पहले छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी स्कूटी में घूमते थे अब ऑडी में, इतना पैसा कहां से आया

0
195

रायपुर। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज यहां छत्तीसगढ़ में चुनावी शंखनाद करते हुए कोरबा की विशाल जनसभा में कांग्रेस की राज्य सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि चुनाव आ रहे हैं, अगर कुछ किया हो तो बताने के लिए तैयार रखना। जनता सवाल पूछेगी कि 5 साल में क्या किया है? उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि कुछ नहीं किया। भूपेश बघेल ने बहुत कुछ किया है। भ्रष्टाचार बढ़ाने का काम किया है, बलात्कार बढ़ाने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि पहले छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी नेता स्कूटी में घूमते थे अब चार कंगन वाली जो गाड़ी आती है ऑडी उसमें घूमते हैं

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान राम के ननिहाल आया हूं। जय श्री राम के साथ अपनी बात शुरू करता हूं। उन्होंने कहा कि आज राजिम माता जयंती का शुभ दिन है। शुभ दिन पर राजिम माता कर्मा माता को प्रणाम करते हुए अपनी बात शुरू करना चाहता हूं। जब मैं यहां आया हूं तब सबसे पहले छत्तीसगढ़ वालों को यह बताने आया हूं कि आपका सालों का सपना, पीढ़ियों की लड़ाई कांग्रेस के अत्याचारों से कहीं न कहीं रुकी हुई थी। जब देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, अटलजी प्रधानमंत्री बने, तब छत्तीसगढ़ बनाने का काम किया। जब छत्तीसगढ़ बना तब मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य और छत्तीसगढ़ को उसका सबसे बीमारू हिस्सा माना जाता था। छत्तीसगढ़ का चुनाव हुआ और जनता ने भाजपा को जिताया और तीन तीन बार शासन करने का मौका दिया मैं समस्त छत्तीसगढ़ की जनता को, कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से कहने आया हूं कि यह कांग्रेसी 4 साल से छत्तीसगढ़ को लूट रहे हैं। मैं उनसे पूछने आया हूं कि आजादी से छत्तीसगढ़ की रचना तक आप लोगों ने शासन किया, छत्तीसगढ़ को क्या दिया? गरीबी, भुखमरी, खस्ताहाल सड़कें, बेरोजगारी और नक्सलवाद देने का काम किया। भाजपा की सरकार ने 15 साल के अंदर छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर अग्रसर करने का काम किया। ग्रामीण क्षेत्र के कितने सारे लोग आए हैं। मुझे बताइए हमारे मुख्यमंत्री रमन सिंह बने उसके पहले चावल आपके घर आता था क्या? यह चावल वाले बाबा ने चावल भेजने का काम किया। कांग्रेस वाले आपका चावल खाने का काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कोरोना काल से चावल मुफ्त देकर छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को बहुत बड़ा तोहफा देने का काम किया। छत्तीसगढ़ के घरों में बिजली नहीं थी, रोड रस्ता नहीं था, आदिवासी युवा हाथ में हथियार उठाकर नक्सलवाद की तरफ जा रहे थे। हमने छत्तीसगढ़ के अंदर गांव गांव में बिजली भेजने का काम किया सड़कों को चुस्त-दुरुस्त किया। जिन माताओं के पास हवाई चप्पल भी नहीं थी, उनके बारे में भाजपा ने सोचा और उनके लिए राहत का काम भाजपा ने किया। मैं पूछना चाहता हूं कि भूपेश बघेल, बैठ तो गए हो, चुनाव में हमारे पास तो हमारे काम की लंबी सूची है, जरा कुछ किया हो तो दो चार चीजें तैयार कर लेना क्योंकि जनता पूछेगी क्या किया?श्री शाह ने कहा कि ऐसा नहीं है भाई कि उन्होंने कुछ नहीं किया है। उन्होंने भ्रष्टाचार करने का काम किया है, राज्य में बलात्कार बढ़ाने का काम किया, खून ख़राबा बढ़ाने का काम किया और आदिवासी के जंगलों की कटाई करके साफ करने का काम किया।

श्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने गरीबों के लिए 8 साल के अंदर बहुत काम किया है। कांग्रेस नारा देती थी गरीबी हटाओ। गरीबी तो नहीं हटी, गरीब हटना शुरू हो गए। भारतीय जनता पार्टी ने आजादी के 70 साल के बाद बैंक अकाउंट से लेकर गरीब को सब कुछ दिया। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से सहायता आती है। हर घर के अंदर शौचालय देकर माताओं बहनों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है।माताओं बहनों को गरीबों को 10 करोड़ से ज्यादा देश भर के शहरी और ग्रामीण गरीबों को घर देने का काम किया। गरीब के घर में गैस का चूल्हा पहुंचाया। गरीब को कोरोना का टीका लगाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। नरेंद्र भाई ने 123 करोड़ लोगों को कोरोना टीका लगाकर भारत को सुरक्षित करने का काम किया। हर गरीब को 5 लाख तक का पूरा इलाज मुक्त करने का काम भाजपा की सरकार ने किया हर गरीब के घर में, घनघोर जंगलों के अंदर भी, दुर्गम पहाड़ियों के ऊपर भी हर गरीब के घर में नल से पीने का पानी पहुंचाने की शुरुआत भाजपा ने की। इसके साथ साथ हम पूरे नक्सलवाद से ग्रस्त क्षेत्र को नक्सलवाद से मुक्त कराने की कगार पर पहुंचे। कांग्रेस के शासन में 2009 में देश भर में 2258 नक्सलवादी घटनाएं होती थी इसमें घटते घटते 509 रह गई है। 24 के चुनाव के पहले हमारा प्रयास रहेगा कि सम्पूर्ण देश नक्सलवाद की चपेट से मुक्त हो जाए। जो युवा हथियार उठाते थे उनको रोजगार दिया, पानी पहुंचाया, रोड पहुंचाए, अस्पताल पहुंचाए, बिजली पहुंचाई, टावर पहुंचाए, विकास किया।

श्री शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग की रचना की। पिछड़ा वर्ग के सभी भाइयों बहनों को संवैधानिक अधिकार देने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया। इसके साथ साथ पिछड़ा वर्ग के लिए नीट की परीक्षा में आरक्षण व्यवस्था की, नवोदय विद्यालय केंद्रीय विद्यालय और सैनिक स्कूलों में पिछला वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की। पिछड़ा वर्ग के उद्योगपतियों के लिए वेंचर कैपिटल फंड की रचना की। 44800 करोड़ की छात्रवृत्ति की व्यवस्था की। कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने झूठ बोलना बार-बार बोलना और माइक में बोलना अपना मंत्र बना रखा है।उन्होंने भ्रष्टाचार करने के अलावा कुछ नहीं किया। मैं पूछना चाहता हूं बघेल जी, आपने और आपकी पार्टी ने जनजातीय समाज के लिए क्या किया? इसका हिसाब किताब छत्तीसगढ़ के आदिवासी भाई-बहन मांग रहे हैं। नरेंद्र मोदी जी ने द्रौपदी मुरमू जी को महामहिम राष्ट्रपति बनाया। एक संवैधानिक इतिहास बना। एक गरीब घर में पैदा हुई पढ़ी-लिखी आदिवासी की बेटी आज देश की राष्ट्रपति है। दुनिया के साथ भारत की ओर से बातचीत करती हैं।

श्री शाह ने जिला खनिज मद में गड़बड़ी को लेकर भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की शुरुआत मोदी जी ने की। हमारा छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है, वो तो है ही, मगर छत्तीसगढ़ खनिज तत्वों का का भी कटोरा है। छत्तीसगढ़ में जहां-जहां खदान है वहां के सारे भाइयों के लिए किस डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की शुरुआत की। यह व्यवस्था है कि खदान की आय से एक निश्चित हिस्सा क्षेत्र के विकास के लिए देना है। 65000 करोड़ रुपये देशभर के आदिवासियों के कल्याण के लिए, लोगों के कल्याण के लिए दिया। छत्तीसगढ़ को 9234 करोड़ दिया। इसका आपने क्या किया? मैं छत्तीसगढ़ के पिछड़ा वर्ग और जनजाति समाज के लोगों से पूछने आया हूं कि 9234 करोड़ का काम आपके क्षेत्र में हुए हैं क्या? कहां गया पैसा ? कहां गया, मैं पता बताता हूं उसका। बता दूं आपके गांव में किसी कांग्रेसी का घर देखना। बघेल सरकार बनने के पहले स्कूटी चलाते होंगे अभी ऑडी घर के सामने खड़ी मिलेगी। टीन की छत का मकान 3 माले ले का हो गया। क्या कमाई हुई, क्या धंधा हुआ, कुछ नहीं। यह पैसा कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। इसका हिसाब किताब करना चाहिए या नहीं? लोकतंत्र में हिसाब किताब घर में जाकर नहीं होता है। मत देकर होता है। कमल निशान पर बटन दबाकर हिसाब किताब करना है। मोदी जी ने जनजातीय क्षेत्र के लिए चार गुना बजट बढ़ाया है। सब के साथ सबका विकास किया है। कांग्रेस सब से केवल झूठ बोलने का काम कर रही है।