RO NO.....12737/20

चर्च के अंदर गोलीबारी, 6 की मौत, पुलिस ने लोगों से घरों के अंदर रहने को कहा

0
202

हैमबर्ग: गुरुवार को जर्मनी के हैमबर्ग में हुई गोलीबारी की घटना में कई लोगों की मौत हो गई है। जर्मन पुलिस की तरफ से जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक चर्च में हुई इस घटना में मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। पुलिस की तरफ से बताया गया है कि यह घटना गुरुवार को स्‍थानीय समयानुसार रात आठ बजे हुई है। पुलिस का कहना है कि इस गोलीबारी में एक या फिर इससे ज्‍यादा लोग शामिल हो सकते हैं। हालांकि पुलिस ने यह भी कहा है कि घटना को अज्ञात हमलावरों की तरफ से अंजाम दिया गया है।

RO NO.....12737/20

क्‍या गोलीबारी है आतंकी घटना?
हैमबर्ग के जिस चर्च में यह घटना हुई है उसे यहोवा विटेनस केंद्र के तौर पर जाना जाता है। माना जा रहा है कि संदिग्‍ध की भी इस घटना में मौत हो गई है। पुलिस की तरफ से मृतकों के आंकड़ों पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, स्‍थानीय मीडिया की मानें तो घटना में छह लोगों की मौत हो गई है। हैमबर्ग पुलिस की तरफ से बताया गया कि उन्‍हें रात करीब नौ बजे इमरजेंसी कॉल्‍स आनी शुरू हुई थीं।

पुलिस प्रवक्‍ता की तरफ से बताया गया है कि अथॉरिटीज की तरफ से इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस जैसे ही घटनास्‍थल पर पहुंची तो हर तरफ बस लाशों का ढेर लगा हुआ था। फर्श पर लाशों के अलावा घायल लोग दर्द में तड़प रहे थे। जिस समय घटना हुई, चर्च के अंदर कोई कार्यक्रम चल रहा था। पुलिस ने इस बात पर कोई जानकारी नहीं दी कि यह कोई आतंकी घटना थी या नहीं। पुलिस का कहना है कि इस समय अभी इस बारे में कुछ नहीं पता लग सका है कि आखिर इस घटना को क्‍यों अंजाम दिया गया या फिर इसका मकसद क्‍या था?

 

लोगों को किया गया आगाह
घटनास्‍थल से आई फुटेज में नजर आ रहा है कि कई दर्जन हथियारबंद पुलिस ऑफिसर्स सेंटर के अंदर मौजूद हैं जबकि एक हेलीकॉप्‍टर ऊपर चक्‍कर लगा रहा है। चर्च के आसपास की सभी गलियों की नाकेबंदी कर दी गई है। पुलिस ने इस इलाके में सर्वोच्‍च स्‍तर के खतरे की चेतावनी दी है। आसपास के लोगों को घरों के अंदर ही रहने के लिए कहा गया है। हाल के कुछ वर्षों में जर्मनी में कई ऐसे हमले हुए हैं जिन्‍हें कट्टरपंथियों की तरफ से अंजाम दिया गया है।