आज एक साथ दो वंदे भारत की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन राज्यों के यात्रियों को मिलेगा लाभ

0
158

भारतीय रेलवे लगातार वंदे भारत के नेटवर्क को बढ़ाने का काम कर रहा है. एक के बाद एक देश में अलग-अलग रूट्स पर वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत हो रही है. अब एक साथ देश को दो वंदे भारत ट्रेनों का तोहफा मिलने जा रहा है. पीएम मोदी दो अलग-अलग राज्यों को आज यानी 08 अप्रैल को वंदे भारत का तोहफा देने जा रहे हैं. पीएम मोदी 8 और 9 अप्रैल को तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे. इसी दौरान दो नई वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी आज 11:45 बजे के करीब सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. वहीं, लगभग 12:15 बजे, हैदराबाद के परेड ग्राउंड में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वे एम्स बीबीनगर, हैदराबाद की आधारशिला रखेंगे. इसी के साथ ही वो पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

इसके बाद, पीएम मोदी करीब 3 बजे न्नई एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां वे चेन्नई एयरपोर्ट के न्यू इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे. वहीं, पीएम मोदी शाम 4 बजे, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर चेन्नई-कोयम्बटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. कार्यक्रम के दौरान वे अन्य रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शुभारंभ भी करेंगे.

सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस
सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस आईटी सिटी, हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर के निवास स्थान तिरुपति से जोड़ेगी. यह तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है. ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी और तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से लाभदायक होगी.

चेन्नई-कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस की जानकारी
एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक समारोह में पीएम चेन्नई-कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. प्रधानमंत्री तांबरम और सेनगोट्टई के बीच एक्सप्रेस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. साथ ही वे तिरुथुरईपूंडी-अगस्थियामपल्ली से डेमू सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, जिससे कोयम्बटूर, तिरुवरूर और नागापट्टिनम जिलों के यात्रियों को लाभ होगा.