98 लाख का केला खा गया ये शख्स, म्यूजियम में सहेजकर रखा गया था

0
164

मुंबई। इंसान जब बहुत ही ज्यादा भूखा रहता है तो कुछ भी खाने लायक चीज को खाने की कोशिश करता है. साउथ कोरिया (South Korea) की राजधानी सियोल (seoul) की एक म्यूजियम में अजीबो-गरीबो वाक्या घटा, जब एक लड़का बिना कुछ खाए ही म्यूजियम घूमने आ गया. उसे बहुत ही जोर की भूख लगी तो  म्यूजियम के दीवार पर लगे केले को खा लिया. वहीं सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये रही कि उस केले की कीमत 98 लाख थी.

साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में लेउम म्यूजियम ऑफ़ आर्ट में इतालवी कलाकार मौरिजियो कैटेलन की एक आर्टवर्क लगा हुआ है. इस आर्टवर्क में एक केला टेप की मदद से दीवार से चिपका हुआ है. इसे देखने के लिए नोह हुईन सू नाम का एक स्टूडेंट आया हुआ था. वहीं, जब उसने प्रदर्शनी में एक केले को दीवार से चिपका हुआ देखा तो बिना सोचे-समझे केला छीलकर खा लिया. इससे जुड़ा एक वीडियो भी खुब वायरल हो रही है.

लड़के को बिना सजा दिए जाने दिया
दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के लीम म्यूसुम ऑफ आर्ट म्यूजियम में लगे केले को खाने के बाद म्यूजियम के अधिकारी तुरंत पहुंचे. म्यूजियम के अधिकारियों ने नोह हुईन सू नाम के छात्र से केले को खाने का कारण पूछा. नोह हुईन सू ने बताया कि मैंने सुबह नाश्ता नहीं किया था, इसलिए भूख लगने पर दीवार पर लगा हुआ केला खा लिया.

 

नोह ह्यून सू सियोल यूनिवर्सिटी में एक आर्ट का छात्र है. इसके बाद म्यूजियम के अधिकारियों ने लड़के को बिना सजा दिए जाने दिया. म्यूजियम के अधिकारियों ने दीवार पर दूसरा केला लाकर चिपका दिया. म्यूजियम के लोग मौरिजियो के आर्टवर्क में लगे केले को हर तीन दिन में बदलते है.

अमेरिका के म्यूजियम में 34 लाख का नुकसान
इतालवी कलाकार मौरिजियो कैटेलन की कॉमेडियन नाम के आर्ट को 2019 में सबसे पहले मियामी बीच आर्ट बेसल में प्रदर्शित किया गया था. उस वक्त उसे 98 लाख की भारी कीमत में बिक गया था. इसी कीमत में एक और कॉमेडियन आर्ट भी बिका.  बाद में, इसके डिजाइनर कैटेलन ने कलाकृति की कीमत बढ़ाकर 1,50,000 डॉलर कर दी.

एक बार अमेरिका (USA) के एक म्यूजियम में एक बूढ़ी औरत ने एक कांच की कुत्ते की गुड़िया को छूने कि कोशिश कि थी. लेकिन गलती से गिर गया और 34 लाख रुपये का नुकसान हो गया था.