IPL मैच में फुल ऑन पंगा, सूर्यकुमार यादव सहित इन खिलाड़‍ियों पर लगा भारी भरकम जुर्माना

0
177

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल 2023 का 22वां मुकाबला विवादों से भरा रहा। इस मुकाबले में केकेआर के कप्‍तान नितीश राणा और ऋतिक शौकीन के बीच जबर्दस्‍त विवाद हुआ। वहीं वानखेड़े स्‍टेडियम पर मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव पर भी 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा।

आईपीएल ने रविवार को मीडिया विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया, ‘धीमी ओवर गति के अपराध के संबंध में मुंबई इंडियंस का आईपीएल आचार संहिंता का यह पहला अपराध रहा तो कप्‍तान सूर्यकुमार यादव पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।’

नितीश-शौकीन पर मोटा जुर्माना
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान नितीश राणा पर आईपीएल आचार संहिंता के उल्‍लंघन के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। नितीश राणा ने आईपीएल आचार संहिंता के आर्टिकल 2.21 के अंतर्गत लेवल 1 अपराध स्‍वीकार कर लिया है।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज ऋतिक शौकीन पर आईपीएल आचार संहिंता के उल्‍लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। शौकीन ने आईपीएल आचार संहिंता के आर्टिकल 2.25 के अंतर्गत लेवल 1 अपराध स्‍वीकार कर लिया है। बता दें कि आईपीएल आचार संहिंता के लेवल 1 उल्‍लंघन में मैच रेफरी का फैसला निर्णायक माना जाता है।

क्‍या हुआ था विवाद
गौरतलब है कि ऋतिक शौकीन की गेंद पर नितीश राणा कैच आउट हो गए। आउट होने के बाद नितीश राणा और ऋतिक शौकीन के बीच बहसबाजी हो गई। शौकीन ने राणा को आउट करने के बाद उनसे कुछ कहा। केकेआर के कप्तान इससे भड़क गए और उन्होंने भी वापस लौटते हुए गेंदबाज से कुछ कहा।

राणा और शौकीन दोनों घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की ओर से खेलते हैं लेकिन ड्रेसिंग रूम में भी इन दोनों के बीच कोई बात नहीं होती। इन दोनों के बीच पहले भी तीखी बहस हो चुकी थी।

मैच का नतीजा
आईपीएल 2023 के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहली बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 185 रन बनाए। वहीं, एमआइ ने 17.4 ओवर में इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। मुंबई इंडियंस ने 14 गेंदें शेष रहते पांच विकेट से मैच अपने नाम किया।