Narendra Modi

12784/20 RO NO

IPL ऑक्शन 2023: आईपीएल नीलामी में शामिल होंगे ये 5 उम्रदराज खिलाड़ी, जानिए कौन होगा मालामाल

0
215

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के लिए मिनी ऑक्शन कल (23 दिसंबर) कोच्चि में होने वाली है. इस बार नीलामी के लिए 991 क्रिकेटर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. मगर आखिर में 405 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है, जिन पर सभी 10 फ्रेंचाइजीज बोली लगाएंगी. यह मिनी ऑक्शन दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगी.

नीलामी में शामिल होने वाले 405 में से 273 प्लेयर्स भारतीय हैं, जबकि 132 खिलाड़ी विदेशी हैं. खिलाड़ियों की इस लिस्ट में अमित मिश्रा और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी समेत टॉप-5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी शामिल होंगे. इन पर भी फ्रेंचाइजीज बड़ा दाव लगा सकती हैं… आइए जानते हैं, कौन हैं वे उम्रदराज प्लेयर…

भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर अमित मिश्रा पिछले ही महीने 24 नवंबर को 40 साल के हुए हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 2017 से कोई मैच नहीं खेला है. अमित मिश्रा हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली थी. वहां भी उनकी गेंदबाजी का जादू नहीं चल सका था. अमित मिश्रा अब आईपीएल नीलामी में शामिल होंगे. उनकी बेस प्राइस 50 लाख रुपये रहेगी. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 22 टेस्ट, 36 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं.

अफगानिस्तान टीम के स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नबी इसी एक जनवरी को 38 साल के हो जाएंगे. उन्होंने अपनी टीम के लिए 3 टेस्ट, 136 वनडे और 104 टी20 मैच खेले हैं. इस बार आईपीएल नीलामी में नबी की बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रहेगी. उन्होंने हाल ही में श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज खेली थी, जहां नबी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. नबी पर भी आईपीएल टीमें जमकर दाव लगा सकती हैं.

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स भी आईपीएल नीलामी में शामिल होंगे. मोइसेस अगले साल एक फरवरी को 36 साल के हो जाएंगे. मोइसेस इस समय बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं. मोइसेस बल्लेबाजी में धमाल मचा रहे हैं. गेंदबाजी बेहद कम कर रहे हैं. उन पर आईपीएल टीमें जमकर पैसा लुटा सकती हैं, क्योंकि मोइसेस टीम को बैटिंग और बॉलिंग दोनों में मजबूती देते हैं.

पाकिस्तान में जन्मे सिकंदर रजा जिम्बाब्वे टीम के लिए खेलते हैं. वहीं के नागरिक भी हैं. ऐसे में जिम्बाब्वे के इस 36 साल के ऑलराउंडर पर आईपीएल नीलामी में टीमें जमकर पैसा लुटा सकती हैं. सिकंदर रजा ने अपने दम पर जिम्बाब्वे टीम को कई मैच जिताए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने धमाल मचाया था. आईपीएल नीलामी में उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये रहेगा.

 

नामीबिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर डेविड वीज भी इस बार आईपीएल नीलामी में शामिल होंगे. 37 साल के डेविड वीज का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रहेगा. वह इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने हाल ही में अबु धाबी टी10 लीग भी खेली है. डेविड वीज ने अपने देश के लिए 15 वनडे और 39 टी20 मैच खेले हैं.