टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी

0
180

दिल्ली: टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भारत के दौरे पर आने वाली हैं. लेकिन इन बड़ी सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इन बड़ी टीमों के खिलाफ खेलता नजर नहीं आएगा. चोट के चलते इस खिलाड़ी को श्रीलंका सीरीज में भी जगह नहीं मिली है.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए थे. उन्होंने नेट प्रैक्टिस के दौरान पीठ में जकड़न की शिकायत की थी, जिसके बाद बीसीसीआई ने ये बड़ा फैसला लिया था. लेकिन अब रिपोर्ट आ रही हैं कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.

लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी

ईएसपीनएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट को देखते हुए उन्हें कम से कम तीन और हफ्तों के आराम की सलाह दी गई है. जिसके चलते वह ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के भी कुछ मैच मिस कर सकते हैं, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ तो वह एक भी मैच नहीं खेल सकेंगे. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड का भारत दौरा 18 जनवरी से शुरू हो रहा है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 9 फरवरी से खेली जाएगी.

चोट के चलते लगातार हो रहे बाहर

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ का सामना करना पड़ा था और वह पिछले साल एशिया कप में भी नहीं खेले थे. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कराई गई थी. जहां एक बार फिर वह चोटिल हो गए और अनिश्चितकाल के लिए टीम से बाहर हो गए थे. बुमराह ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच सितंबर 2022 में खेला था.

टीम इंडिया में शानदार आंकड़े

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं.