‘100 शतक जड़ेंगे कोहली अगर..’ सुनील गावस्कर ने विराट को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी

0
228

मुंबई। भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे और फाइनल वनडे में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत ने तीन मैचों की सीरीज का फाइनल मुकाबला 317 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने न केवल तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया, बल्कि वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया। इस जीत में विराट कोहली के 166 रनों की धमाकेदार पारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कोहली की इस पारी के बाद जहां पूरी दुनिया उन्हें सलाम ठोक रही है वहीं दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने उन्हे लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

100 सेंचुरी मार लेंगे विराट कोहली, बस करना होगा ये काम

दरअसल विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में वनडे करियर की 46वीं और तीनों फॉर्मेट मिलाकर 74वीं सेंचुरी जड़ दी। इसके बाद से ही हर तरफ चर्चाएं हो रही है कि वे 100 शतक जड़ देंगे। इस पर अब सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है और बताया है कि विराट कोहली कैसे इसे हासिल कर सकते हैं।

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि ‘अगर वह अगले 5 या 6 साल और खेलता है, तो वह 100 शतक तक पहुंच जाएगा। इसमें कोई संदेह नहीं है। उसका औसत साल में लगभग 6-7 शतक का है। अगर ऐसा होता है तो निश्चित रूप से वह अगले 5-6 साल में और 26 शतक (27 शतक) जोड़ सकता है, अगर वह 40 साल तक खेलता है तो।’

मानसिकता हमेशा टीम को जिताना- कोहली

कोहली ने मैच के बाद कहा- मुझे मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड्स के बारे में कुछ नहीं पता। मेरे लिए यह मेरे इरादे और उस मानसिकता का प्रतिफल है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं। कोहली ने आगे कहा- मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है। मेरा मानना है कि जितना हो सके टीम की मदद करने की कोशिश करें।