सुकमा: छत्तीसगढ़ के जंगलों में एनकाउंटर के खौफ से नक्सलियों ने किया सरेंडर

0
10

सुकमा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के 19 लाख के 6 इनामी नक्सलियों ने सरेंडर किया है. ये सभी नक्सली सुकमा जिले के कोंटा इलाके में सक्रिय रहे हैं. इन सभी नक्सलियों ने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में डीआईजी और एसपी के सामने सरेंडर किया है. बता दें कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली 2017 में हुए भेज्जी व बुरकापाल हमले में शामिल रहे हैं.

इन बड़े नक्सलियों ने किया सरेंडर
जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों की किस्टाराम एरिया कमेटी के सचिव राजू समेत 6 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. इनमें कोन्टा एरिया कमेटी का सदस्य वेट्टी भीमा और 3 महिला नक्सली भी शामिल हैं. सरेंडर किए गए नक्सलियों की पहचान खुरम मिथिलेश उर्फ राजू, बरसे मासा, वेट्टी भीमा, वंजम रामे उर्फ कमला, मडकाम सुक्की और दूडी सोनी के रूप में हुई है.

नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी
बता दें कि पहले चरण के लोकसभा चुनाव से पहले बस्तर संभाग के कांकेर में देश का सबसे बड़ा नक्सल मुठभेड़ हुआ था, जिसमें 29 नक्सली मारे गए थे. देश में इससे पहले किसी भी मुठभेड़ में इतने नक्सलियों की मौत नहीं हुई थी. इस मुठभेड़ में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव को भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. उस पर 25 लाख रुपये का इनाम था.