चार देश, खूबसूरत लड़की और फ्रीजर में लाशें… स्कूल टॉपर बन गई आइसक्रीम किलर

0
125

साल 1978… मैक्सिको में एस्तिबालिज क्रांजा (Estibaliz Crranza) नामक लड़की का जन्म हुआ. जब वह 5 साल की हुई तो उसका परिवार मैक्सिको से स्पेन शिफ्ट हो गया. क्रांजा के पिता एक जाने माने लेखक थे. वह काफी सख्त स्वभात के इंसान थे. वह क्रांजा को हर छोटी बात पर टोकते और अच्छा बनने की सीख देते.

लेकिन क्रांजा को उनकी ये बातें बिल्कुल भी पसंद नहीं थीं. उसे पिता के इस व्यवहार से चिढ़ थी और जब भी वे क्रांजा को डांटते तो वह काफी अपमानित महसूस करती. उसका मन करता कि वह अपने पिता की हत्या ही कर दे. वह हमेशा यही सोचती रहती कि अपने पिता को कैसे मारूं.

क्रांजा वैसे पढ़ाई में काफी तेज थी. वह हमेशा स्कूल में टॉप करती. Daily Mail के मुताबिक, जब वह बड़ी हुई तो पिता के कहने पर क्रांजा ने अर्थशास्त्र (Economics) विषय में पढ़ाई को जारी रखने का निर्णय लिया. लेकिन कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उसका एक बॉयफ्रेंड बन गया. वह उसे बेइंतहां प्यार करती थी. क्रांजा चाहती थी कि पढ़ाई खत्म होने के बाद वह नौकरी करेगी और बॉयफ्रेंड के साथ घर बसाएगी.

दरअसल, क्रांजा को बच्चों से काफी लगाव था. इसलिए उसका मन था कि उसके कई सारे बच्चे हों. लेकिन पढ़ाई के दौरान ही क्रांजा ने अपने बॉयफ्रेंड से सगाई कर ली. और जल्द ही यह रिश्ता टूट भी गया. क्योंकि सगाई के कुछ दिन बाद ही उसके मंगेतर ने उसे छोड़ दिया. इससे क्रांजा का दिल बुरी तरह टूट गया.

पूर्व मंगेतर को मार डालने की कोशिश
वह अपने पूर्व मंगेतर से इतनी नफरत करने लगी कि उसने उसे भी मारने का उसने मन बना लिया. यहां तक कि गुस्से में क्रांजा ने पूर्व मंगेतर की कार की ब्रेक तक फेल कर दी. ताकि एक्सिडेंट में उसकी मौत हो जाए. लेकिन फिर भी लड़का किसी तरह बच निकला. दरअसल, उसे पहले ही पता चल गया था कि कार की ब्रेक फेल हो गई है. हालांकि, उसे ये नहीं पता चल पाया कि ये हरकत क्रांजा की है.

इसके बाद क्रांजा उस लड़के को भूलने के लिए स्पेन देश छोड़कर जर्मनी में जाकर बस गई. वहां वह शुरुआत में तो कुछ महीने उसने लोगों के घरों में नौकरानी का काम किया. लेकिन वह देखने में काफी सुंदर थी और जर्मन भाषा भी उसे अच्छे से आती थी. जिस कारण एक आइसक्रीम पार्लर में क्रांजा की नौकरी लग गई.

होल्गर होल्ज से हुई क्रांजा की मुलाकात
यहां उसकी मुलाकात आइसक्रीम फ्रीजर बेचने वाले एक शख्स से हुई, जिसका नाम होल्गर होल्ज (Holger Holz) था. दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई. होल्ज अक्सर काम के सिलसिले में उस पार्लर में आता और घंटों बैठकर क्रांजा से बातें करता. नतीजा ये हुआ कि दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और जल्द ही साल 2002 में उन्होंने शादी भी कर ली. हालांकि होल्ज, क्रांजा से 14 साल बड़ा था. लेकिन फिर भी क्रांजा ने उम्र के फर्क को नजरअंदाज करके उससे शादी कर ली.

इसके बाद होल्ज, क्रांजा को लेकर अपने शहर चला गया. शादी के बाद क्रांजा वेट्रेस का काम करने लगी. इसी बीच अब होल्ज ने काम करना बंद कर दिया. अब घर का सारा खर्च क्रांजा ही उठाती. यही नहीं, होल्ज ने क्रांजा के साथ मारपीट तक करना शुरू कर दिया. वह उसे टॉर्चर देता. क्रांजा फिर भी ये सब सहती रही क्योंकि वह अपना घर अच्छे से बसाना चाहती थी.

क्रांजा और होल्ज ऑस्ट्रिया में हुए शिफ्ट
दिन बीतने लगे और इसी बीच क्रांजा की नौकरी चली गई. अब उनके पास बची थी तो थी उनकी सेविंग्स. दोनों ने सोचा कि क्यों न नई जगह जाकर एक आइसक्रीम पार्लर ही खोल लिया जाए. इसलिए दोनों बिजनेस जमाने के लिए ऑस्ट्रिया (Austria) आ गए. यहां विएना शहर में उन्होंने छोटा सा आइसक्रीम पार्लर खोल लिया.

काम अच्छा चलने लगा और अब दोनों भी एक दूसरे के साथ प्यार से रहने लगे. दोनों पूरा दिन काम करते फिर खाली समय में अपने शौक पूरे करते. दरअसल, होल्ज को बंदूक चलाना काफी पसंद था. इसलिए दोनों मिलकर बंदूक चलाने की प्रैक्टिस करते. थोड़े दिन तो सब ठीक रहा. लेकिन एक बार फिर होल्ज ने क्रांजा के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. दोनों को बच्चे भी नहीं हो रहे थे. इससे क्रांजा काफी दुखी रहने लगी.

क्रांजा की जिंदगी में हुई दूसरे शख्स की एंट्री
तभी उसकी जिंदगी में नए शख्स की एंट्री हुई. इसका नाम था मैनफ्रेड हिंटरबर्गर (Manfred Hintenberger). वह भी आइसक्रीम फ्रीजर बेचने का काम करता था. धीरे-धीरे क्रांजा का झुकाव हिंटरबर्गर की तरफ हो गया और वह होल्ज से दूर होती चली गई. क्रांजा के दो सालों तक हिंटरबर्गर के साथ अवैध संबंध रहे. जिसके बाद उसने अपने पति होल्ज को तलाक दे दिया.

 

बेशक उसने होल्ज को तलाक दे दिया था. लेकिन दोनों अब भी साथ ही रहते थे. क्योंकि आइसक्रीम पार्लर में दोनों का बराबर का पैसा लगा था और उसका हिसाब हो नहीं पा रहा था. क्रांजा कैसे भी करके होल्ज को उस घर से निकाल देना चाहती थी. लेकिन होल्ज भी काफी जिद्दी था. वह उस घर से जाना ही नहीं चाहता था.

होल्ज को गोली मारकर उतारा मौत के घाट
Mirror के मुताबिक, 27 अप्रैल 2008 की शाम को जब क्रांजा घर पहुंची तो तलाकशुदा पति होल्ज उससे झगड़ने लगा. वह उस पर बिजनेस में घाटे का आरोप लगा रहा था. इससे क्रांजा काफी गुस्से में आ गई. वह दूसरे कमरे में गई और वहां रखी बंदूक उठाकर होल्ज पर फायरिंग करने लगी. उसने होल्ज पर तीन बार फायर किया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, लाश को देखते ही क्रांजा घबराने लगी. पहले तो उसने लाश को एक दिन तक ऐसे ही कमरे में पड़ा रहने दिया.

लेकिन अगले दिन उसने सोचा कि कैसे भी करके होल्ज की लाश को ठिकाने तो लगाना ही पड़ेगा. फिर वह दुकान से आरा मशीन लेकर आई. उसने आरा मशीन से लाश के कई टुकड़े किए. फिर उन्हें एक गठरी में डाल दिया. बाद में वह कंक्रीट का एक पेस्ट लेकर आई और लाश के टुकड़ों को टब में डालकर उस पर कंक्रीट का पेस्ट भर दिया.

इसके बाद क्रांजा ने उस टब को फ्रीजर में डाल दिया. क्योंकि वह फ्रीजर को घर में रख नहीं सकती थी. इसलिए दो मजदूरों की मदद से उसने उस फ्रीजर को आइसक्रीम पार्लर के बेसमेंट में रखवा दिया. फिर आसपास के लोगों को बताने लगी कि उसका पति किसी और देश चला गया है. अगले कुछ ही दिनों में क्रांजा अपने बॉयफ्रेंड हिंटरबर्गर के घर में शिफ्ट हो गई. उसने सोचा कि अब उसकी जिंदगी अच्छे से गुजरेगी. लेकिन यहां भी वह गलत निकली.

हिंटनबर्गर दे रहा था क्रांजा को धोखा
उसे कुछ ही दिनों में पता लग गया कि हिंटरबर्गर के दूसरी महिलाओं के साथ भी अवैध संबंध हैं. वह एक बार फिर नफरत से भर गई. उसे इस बात पर ज्यादा गुस्सा था कि उसने हिंटरबर्गर के कहने पर ही अपने चेहरे की कई बार सर्जरी भी करवाई थी ताकि वह उसे पसंद कर सके. और वही प्रेमी अब उसे धोखा दे रहा है.

क्रांजा ने फिर हिंटरबर्गर को भी मारने का फैसला ले लिया. लेकिन इस बार योजनाबद्ध तरीके से वह हिंटरबर्गर को मारना चाहती थी. उसने प्लास्टिक की कई चादरें खरीदीं. फिर पूरे कमरे में उन्हें बिछा दिया. 21 नवंबर 2010 की शाम को जब हिंटरबर्गर घर आया तो क्रांजा ने उसे खाने के लिए कुछ दिया. फिर दोनों सोने चले गए. जैसे ही हिंटरबर्गर को नींद आई वैसे ही क्रांजा ने उसे भी बंदूक से फायर करके मौत के घाट उतार दिया.

हिंटरबर्गर की लाश के भी उसने उसी तरह कई टुकड़े किए. फिर एक टब में उन्हें डालकर उसके ऊपर कंक्रीट का पेस्ट डाल दिया. इसके बाद उस टब को उसी तरह फ्रीजर में डालकर आइसक्रीम पार्लर के बेसमेंट में रखवा दिया. इधर कुछ ही दिनों में बात भी दब गई. क्योंकि हिंटरबर्गर को लोग इतना जानते भी नहीं थे और न ही उसके परिवार वाले इस देश में रहते थे.

रोलैंड से हुई क्रांजा की मुलाकात
अब क्रांजा नए प्रेमी की तलाश में लग गई. एक महीने बाद यानी दिसबंर 2010 को उसकी मुलाकात रोलैंड (Roland) नाम के शख्स से हुई. रोलेंड छोटी-मोटी नौकरी करता था. क्रांजा जल्द ही उसके साथ रिलेशन में आकर उसी के घर में शिफ्ट भी हो गई. लेकिन दोनों को साथ रहते अभी कुछ ही वक्त हुआ था कि क्रांजा प्रेग्नेंट हो गई. इससे क्रांजा काफी खुश थी क्योंकि बच्चा पैदा करना उसका बचपन का सपना था, जो कि पूरा होने जा रहा था.

लेकिन उसकी खुशियों महज कुछ ही दिन की थीं. क्योंकि क्रांजा के आइसक्रीम पार्लर के पास वाली दुकान में पानी की कुछ दिक्कत हो गई. जब वह दुकानदार एक प्लबंर को लेकर पानी की पाइपलाइन को चेक करने के लिए बेसमेंट में गया.

लेकिन उसने वहां देखा कि बेसमेंट में तो किसी ने ताला लगाया हुआ है. जबकि, ये बेसमेंट सभी के लिए खुला रहना चाहिए. ताला तोड़कर जब दुकानदार और प्लबंर अंदर गए तो वहां का नजारा देखकर हैरान रह गए. उन्होंने देखा कि वहां तीन फ्रीजर और थोड़ा सा कंक्रीट दिखा. साथ ही उन्हों एक इंसानी टांग भी फ्रीजर से बाहर निकली दिखाई दी.

पुलिस को मिलीं होल्ज और हिंटरबर्गर की लाश
दुकानदार ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची ने जब फ्रीजर को खोला तो उसमें उन्हें हिंटरबर्गर और होल्ज की लाश मिलीं. यह बात आग की तरह पूरे शहर में फैल गई. जब क्रांजा को ये सब पता चला तो उसने तुरंत हिंटरबर्गर के अकाउंट से पैसे निकाले और इटली शहर की तरफ निकल गई. टैक्सी से इटली पहुंचकर उसने नाम बदलकर एक होटल में कमरा लिया.

लेकिन पकड़े जाने के डर से अगले ही दिन वह होटल छोड़कर शहर में घूमने लगी. शहर में क्रांजा को एक लड़की मिली. उससे जब क्रांजा ने किसी बात की जानकारी लेनी चाही तो उस लड़की को क्रांजा पर शक हुआ.

जेल में की क्रांजा से शादी
लड़की ने तुरंत पुलिस को सूचना दी कि एक संदिग्ध लड़की यहां शहर में घूम रही है. पुलिस ने तुरंत उसे पकड़ लिया. फिर जब पूरे मामले का पता चला तो ऑस्ट्रिया की पुलिस को सूचना दी. New York Post के मुताबिक, यहां उस पर केस चला. कोर्ट ने क्रांजा को मानसिक रूप से अस्वस्थ पाया और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई. जेल में जाने के कुछ महीनों बाद यानी जनवरी 2012 में क्रांजा को एक बेटा हुआ, जिसके उसके पिता रोलैंड के सुपुर्द कर दिया गया. फिर बच्चे के जन्म के दो महीने बाद ही रोलैंड ने क्रांजा से जेल में शादी भी कर ली.