WTC फाइनल में रोहित की इस गलती ने टीम इंडिया को डुबोया! सालों तक खत्म नहीं होगा ये गम

0
145

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में खेला जा रहा है. आस्ट्रेलिया ने इस मैच की पहली पारी में 469 रन बनाए हैं. जबकि भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 38 ओवरों में पांच विकेट गवांकर 151 रन बनाए हैं. टीम इंडिया इस मैच में कहीं ना कहीं काफी पिछड़ गई है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक फैसला अब टीम इंडिया को भारी पड़ता नजर आ रहा है. रोहित के इस फैसले को टीम के पिछड़ने की बड़ी वजह भी माना जा रहा है.

रोहित की इस गलती ने टीम इंडिया को डुबोया!

टीम इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेल रही है. लेकिन पिछली बार की तरह इस बार भी टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के बिना मैदान पर उतरे हैं. टीम इंडिया के खराब खेल के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस फैसले को अब कई दिग्गज गलत मान रहे हैं.

आर अश्विन को ना खिलाना टीम को पड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मैथ्यू हेडन और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अश्विन (R Ashwin) को प्लेइंग में शामिल नहीं करने के भारत के फैसले की कड़ी आलोचना की है. आर अश्विन टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज और डब्ल्यूटीसी के 2021-23 चक्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. हेडन ने पहले दिन के खेल के बाद कहा, ‘मेरा मानना है कि अश्विन महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. वह डब्ल्यूटीसी के इस चक्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज है लेकिन वह टीम में नहीं है. भारत के परिप्रेक्ष्य में यह फैसला विचारणीय है.’

रिकी पोंटिंग ने दिया ये बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी अश्विन को बाहर करने के फैसले को गलती करार दिया. उन्होंने कहा, ‘अभी तक के हिसाब से ऐसा लग रहा है कि चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना गलती थी, लेकिन खेल आगे बढ़ने के साथ देखते हैं कि क्या होता है. इसमें कोई संदेह नहीं खेल आगे बढ़ने के साथ पिच से टर्न मिलेगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम में बाएं हाथ के कई बल्लेबाज हैं जिनके खिलाफ अश्विन बेहतर गेंदबाज साबित होते.’

टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 92 मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्होंने 474 विकेट लिए हैं जिनमें 7 बार 10 विकेट झटके हैं. वनडे में उन्होंने 151 और टी20 इंटरनेशनल में 72 विकेट अपने नाम किए हैं. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के बड़े मैच विनर खिलाड़ी रहे हैं और इस मैच में कहीं ना कहीं टीम को अब उनकी कमी खल रही है.