Narendra Modi

12784/20 RO NO

वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित-हार्दिक नहीं करेंगे कप्तानी, इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कमान!

0
173

WTC फाइनल मैच के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी फिलहाल रेस्ट पर हैं. इसके बाद टीम जुलाई में वेस्ट इंडीज का दौरा करेगी और फिर आगे टीम को लगातार मुकाबले खेलने हैं. वेस्टइंडीज टूर की शुरुआत 12 जुलाई से टेस्ट मैच के साथ होगी जबकि आखिरी मैच 13 अगस्त को टी20 फॉर्मेट में होगा. इस दौरे पर टीम इंडिया को नया कप्तान मिल सकता है. नियामत कप्तान रोहित शर्मा को हो सकता है आराम दिया जाए. खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि हार्दिक पांड्या को भी टीम की कमान नहीं दी जाएगी.

 

रोहित नहीं होंगे टीम के कप्तान?

वेस्टइंडीज दौरे ऐसा हो सकता है कि टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ना करते नजर आएं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित को इस दौरे के कुछ मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है. गौरतलब है कि रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग 2023 और उसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में थके हुए लग रहे थे जिसके बाद उनको लेकर यह फैसला हो सकता है. हालांकि, इस रिपोर्ट में बताया गया कि रोहित से बात करने के बाद ही सेलेक्टर्स कोई भी फैसला लेंगे.

इस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान!

इस रिपोर्ट में बताया गया कि अगर रोहित शर्मा कप्तानी नहीं करेंगे तो इस दौरे पर टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे हो सकते हैं. वहीं, हार्दिक पांड्या को लेकर कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है . बता दें कि रहाणे ने आईपीएल 2023 में घातक बल्लेबाजी कर भारत की टेस्ट टीमें में जगह बनाई थी, जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहली पारी में 89 रनों की पारी खेलकर मैच जीतने की उम्मीदें कायम रखी थीं, जबकि दूसरी पारी में उनके बल्ले से 43 रन निकले थे.

टीम का ऐलान होना बाकी

भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने उतरेगी. इस दौरान 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेले जाएंगे. अभी तक इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में मिली हार के बाद ये सीरीज बेहद अहम मानी जा रही है. भारत अपनी मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप भी खेलेगा.