Narendra Modi

12784/20 RO NO

पहली बार बस्तर आएंगी प्रियंका गांधी, इस ऐतिहासिक मैदान में महिला सम्मेलन को करेंगी संबोधित

0
425

इंदिरा गांधी,राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बाद अब पहली बार कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ के बस्तर दौरे पर आने वाली है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि 13 अप्रैल की सहमति प्रियंका गांधी ने दी है. प्रियंका गांधी के बस्तर प्रवास को देखते हुए प्रदेश और बस्तर कांग्रेस कमेटी अभी से तैयारियों में जुट गई है. संभावित कार्यक्रम के तहत आगामी 13 अप्रैल को प्रियंका गांधी बस्तर पहुंचेंगी और यहां शहर के ऐतिहासिक लालबाग मैदान में आयोजित आम सभा को संबोधित करने के साथ महिला सम्मेलन में भी शामिल होंगी.

 

प्रियंका गांधी के बस्तर प्रवास को लेकर खुद तैयारियों की कमान मुख्यमंत्री ने अपने हाथों ले रखी है, इसलिए शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बस्तर पहुंचेंगे. यहां कांग्रेसी नेताओं के साथ बस्तर संभाग के सभी 12 विधायकों के साथ बैठक करेंगे. साथ ही आयोजन स्थलों का भी दौरा करेंगे. विधानसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे को लेकर कांग्रेसी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते इस वजह से खुद मुख्यमंत्री प्रियंका गांधी के प्रवास को लेकर तैयारियों का जायजा लेने 7 अप्रैल को बस्तर पहुंच रहे हैं, इधर पहली बार प्रियंका गांधी के बस्तर प्रवास को लेकर स्थानीय कांग्रेसी नेताओं में भी काफी उत्साह नजर आ रहा है.

मुख्यमंत्री ने दिया था बस्तर आने का न्यौता

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान प्रियंका गांधी को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया था, जिसमें प्रियंका गांधी को 13 अप्रैल को बस्तर आने के लिए न्योता दिया था, जिसमें प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे को लेकर लगभग कार्यक्रम तय हो चुका है.

हालांकि अभी मिनट 2 मिनट कार्यक्रम को लेकर प्रोटोकॉल आना बाकि है. बस्तर के कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी के बस्तर आने का कार्यक्रम लगभग तय हो चुका है और इसलिए गुरुवार से ही सभी कांग्रेसी इसकी तैयारियों में जुट गए हैं और पहली बार बस्तर पहुंच रही प्रियंका गांधी के स्वागत में कोई कमी ना रहे इसके लिए एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस से लेकर बस्तर कांग्रेस कमेटी के सभी नेता और कार्यकर्ता भी अभी से इसकी तैयारियों में जुट गए हैं.

राजीव शर्मा ने बताया कि तैयारियों का जायजा लेने 7 अप्रैल शुक्रवार को खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर पहुंच रहे हैं, इस दौरान प्रदेश के आबकारी मंत्री और बस्तर के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा भी मौजूद रहेंगे, इसके अलावा बस्तर के सभी 12 विधानसभा के विधायकों के साथ संगठन के सभी बड़े नेता जगदलपुर में मौजूद रहेंगे.

राजीव शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री सभी विधायकों और संगठन के नेताओं के साथ बैठक करने के बाद जगदलपुर शहर में जहां-जहां प्रियंका गांधी का कार्यक्रम तय होना है उन स्थलों का दौरा भी करेंगे और तैयारियों का जायजा भी लेंगे, उन्होंने बताया कि इस साल प्रदेश में सबसे बड़ा महिला सम्मेलन बस्तर में आयोजित करने की तैयारी की जा रही है और इसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रियंका गांधी शामिल होंगी.

कोशिश की जा रही है कि कि पूरे बस्तर संभाग के आदिवासी और अन्य समाज की महिलाओं को इस सम्मेलन में शामिल किया जा सके. साथ ही प्रियंका गांधी आम सभा को भी संबोधित करेंगे हालांकि अब तक मिनट 2 मिनट कार्यक्रम के लिए प्रोटोकॉल जारी नहीं किया गया है.

संभावना जताई जा रही है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री के प्रवास के बाद प्रियंका गांधी के बस्तर प्रवास को लेकर प्रोटोकॉल जारी कर दिया जाएगा, फिलहाल प्रियंका गांधी के बस्तर प्रवास को लेकर कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं नेताओं में काफी खुशी है और उनके स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारियों में भी जुटे हुए हैं.