पीएम मोदी ने संसद में सोनिया गांधी से की बात, मॉनसून सत्र का हुआ आगाज

0
129

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन गुरुवार को लोकसभा कक्ष में थोड़ी देर बातचीत की। सदन की बैठक आरंभ होने से कुछ देर पहले मोदी ने सदन में सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों की दीर्घा की तरफ जाकर नेताओं का अभिवादन किया। जब वह विपक्ष की दीर्घा के पास के पहुंचे तो सोनिया गांधी के साथ उनकी थोड़ी देर बातचीत हुई। बता दें कि संसद सत्र के पहले दिन नेता आम तौर पर एक दूसरे का अभिवादन करते हैं।

विपक्षी गठबंधन ने की रणनीति पर चर्चा
इससे पहले विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ I.N.D.I.A. के घटक दलों के नेताओं ने गुरुवार से आरंभ हुए संसद के मॉनसून सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति तय करने के लिए बैठक की। सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में आज सुबह हुई विपक्षी गठबंधन की बैठक में मणिपुर के विषय समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की गई। बता दें कि सरकार मॉनसून सत्र में 30 से ज्यादा बिल पास करवाने की कोशिश में है।

11 अगस्त तक चलेगा संसद का मॉनसून सत्र
विपक्ष की बैठक में खरगे के अलावा समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओब्रायन, जनता दल (यूनाइटेड) के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और कई अन्य नेता शामिल हुए। संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से आरंभ होकर 11 अगस्त तक चलेगा। विपक्ष के 26 दलों ने अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कड़ी चुनौती देने के प्रयास के तहत मंगलवार को ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (I.N.D.I.A.)’ नाम से नए गठबंधन की घोषणा की।