रफ्तार का कहर: भीड़ को रौंदते हुए चली गई जगुआर, 9 की मौत, कई घायल

0
104

गुजरात के अहमदाबाद में स्थित इस्कॉन ब्रिज पर भीषण सड़क हादसा हुआ है. हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है और 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इस्कॉन ब्रिज पर आधी रात में एक थार गाड़ी और डंपर में टक्कर हो गई थी. हादसे को देखने के लिए ब्रिज के ऊपर भीड़ जमा थी. इसी दौरान एक तेज रफ्तार जगुआर कार लोगों को रौंदते चली गई.

हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक पुलिस कॉस्टेबल और होमगार्ड भी शामिल हैं, जो थार और डंपर हादसे के बाद कार्रवाई के लिए घटनास्थल पर पहुंचे थे.

जगुआर चालक भी हुआ घायल

देश गुजरात ने पुलिस के हवाले से बताया है कि सरखेज-गांधीनगर हाईवे पर इस्कॉन फ्लाईओवर पर एक महिंद्रा थार ने डंपर में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात पीछे से टक्कर मार दी. हादसे के बाद बड़ी संख्या में भीड़ वहां इकठ्ठा हो गई. घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाने की तैयारी हो रही थी, एक तेज रफ्तार कार वहां से गुजरी और भीड़ को रौंद दिया.

हादसे में कार चालक भी घायल हुआ है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डबल हादसे के बाद घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई और रेस्क्यू शुरू किया गया. पुलिस ने पूरा इस्कॉन ब्रिज बंद करवाया.

ड्राइवर को गिरफ्तार करेगी पुलिस

अहमदाबाद की डीसीपी ट्रैफिक, नीताबेन हरगोवनभाई ने बताया, देर रात हुए में 9 लोगों की मृत्यु हो गई और 10-11 लोग घायल हो गए. कार चालक अस्पताल में है और डॉक्टर की सलाह के मुताबिक हम उसे गिरफ़्तार कर लेंगे. इस मामले में सभी मृतकों को न्याय मिले, हम ऐसी कोशिश करेंगे.

सोला सिविल अस्पताल की मेडिकल अफसर, कृपा पटेल ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि 12 लोगों को अस्पताल लाया गया था, जिसमें 9 की मौत हो चुकी थी. उन्होंने कहा, रात करीब 1:30 बजे से लोग आना शुरू हो गए थे. पहले 4 मरीज और 3 शव आए थे, एक मरीज की आधे घंटे में मृत्यु हो गई. अब तक कुल 9 शव आए हैं. सबका पोस्टमार्टम किया जा रहा है.