RO NO.....12737/20

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने रवाना किया यातायात रथ, देगा सेफ ड्राइविंग का मैसेज

0
172

रायपुर। सड़क सुरक्षा सप्ताह 2023 के द्वितीय दिवस आज दिनांक 12 जनवरी 2023 को सुबह 09:00 बजे विकास उपाध्याय संसदीय सचिव एवं विधायक रायपुर पश्चिम के मुख्य आतिथ्य में 08 यातायात जन जागरूकता रथ रवाना किया गया।
बता दें कि पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर शहर के प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में यातायात नियमों का प्रचार प्रसार करने साथ ही यातायात नियमों से संबंधित बैनर- पोस्टर, पंपलेट का वितरण कर जागरूकता अभियान चलाने के लिए 8 यातायात जागरूकता वाहन तैयार किया गया। उक्त यातायात रथ लगातार 7 दिनों तक शहर के प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में जाकर रेडियो जिंदल के माध्यम से यातायात नियमों का प्रचार प्रसार करेंगे। साथ ही यातायात नियमों से संबंधित बैनर पोस्टर एवं पंपलेट वितरण कर लोगों को नियमों का पालन कर वाहन चलाने हेतु प्रेरित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि इस दौरान विकास उपाध्याय स्वयं जागरूकता रथ चलाते हुए प्रचार प्रसार करने निकल गये और शहर में लोगो को यातायात नियमों की जानकारी दिये।

RO NO.....12737/20

उक्त यातायात रथ के साथ “02 नुक्कड़ नाटक दल ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात नियमों के प्रचार प्रसार हेतु रवाना किया गया, जो गांव देहात के वाहन चालकों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सड़क दुर्घटना से होने वाले नुकसान एवं नियमों का पालन करने से होने वाले फायदे के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। उक्त टीम में यातायात पुलिस के अधिकारी एएसआई ईश्वर देवांगन द्वारा उपस्थित ग्रामीणों को यातायात नियमों का विस्तार से जानकारी देंगे एवम् नियमों का पालन कर वाहन चलाने हेतु निर्देशित किया जाएगा।