Narendra Modi

12784/20 RO NO

बड़ी खबर: 3 सितंबर छत्तीसगढ़ के लिए होगा ऐतिहासिक, दो नए जिलों का होगा उद्घाटन

0
246

रायपुर । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री तीन सितंबर को खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई नवगठित जिले का शुभारंभ करेंगे। अब इस नये जिला निर्माण से नई उम्मीद और संभावना के रास्ते आम लोगांे के लिए खुलेंगे।
खैरागढ़ स्थित राजा फतेह सिंह खेल मैदान में 3 सितम्बर को नवगठित जिले का शुभारंभ होगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक भूपेश बघेल दोपहर 1 बजे खैरागढ़ स्थित राजा फतेह सिंह खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के नवगठित 31वें जिले ‘खैरागढ़-छुईखदान-गंडई’ का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर वे 364 करोड़ 56 लाख रूपए के 95 विकास कार्यो की सौगात भी देंगे। इसके अलावा 213 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 37 लाख 48 हजार रूपए की सामग्री का वितरण करेंगे।

3 सितम्बर को ही एक और नए जिले के रूप में प्रदेश का 30 वां जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ अस्तित्व में आ जाएगा। छत्तीसगढ़ के साथ इस जिले में तीन तहसीलें होंगे तथा तीन जनपद पंचायत होगी।

बिलासपुर संभाग के अंतर्गत आने वाला जिला रायगढ़ के उप खण्ड सारंगढ़, तहसील सारंगढ़ एवं बरमकेला तथा जिला बलौदाबाजार-भाटापारा के उप खण्ड-बिलाईगढ़ तथा तहसील बिलाईगढ़ को मिलाकर नवीन जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ का गठन किया गया है। वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार यहां की कुल जनसंख्या 6 लाख 17 हजार 252 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here