“मुकाबला नहीं कर सकती, इसलिए..” : नोरा फतेही ने जैकलीन फर्नांडिज पर किया मानहानि का केस

0
188

सुकेश चंद्रशेखर से जुडे़ मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में बॉलीवुड की दो एक्ट्रेसेस आमने-सामने खड़ी हो गई हैं. नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने दिल्ली कोर्ट में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) और करीब 15 मीडिया कंपनियों के खिलाफ मानहानि का केस (Defamation Case) किया है. नोरा फतेही ने अपनी दलील में कहा, “जैकलीन फर्नांडीज ने अपने हितों को आगे बढ़ाने के लिए शिकायतकर्ता को आपराधिक रूप से बदनाम करने की कोशिश की, क्योंकि वे दोनों एक ही इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और एक जैसे बैकग्राउंड वाले हैं.”

जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही दोनों से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी. नोरा फतेही का आरोप है कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनका नाम जबरन इस्तेमाल किया गया है. एक्ट्रेस का कहना है कि सुकेश से उनका कोई सीधा संपर्क नहीं था.  वो सुकेश की पत्नी लीना मारिया पॉल के जरिए सुकेश को जानती थीं.

क्या नोरा ने वाकई में सुकेश से लिए थे लग्जरी गिफ्ट्स?
नोरा फतेही ने सुकेश चंद्रशेखर से गिफ्ट्स लेने के दावों को भी खारिज किया है. एक्ट्रेस का कहना है कि मीडिया ट्रायल की वजह से उनकी रेप्यूटेशन को ठेस पहुंची है. कहा गया कि सुकेश ने नोरा फतेही के जीजा बॉबी को 65 लाख की BMW कार गिफ्ट की थी. जांच में सामने आया था कि सुकेश ने BMW कार ऑफर जरूर की थी. मगर एक्ट्रेस ने ये कार लेने से मना कर दिया था. नोरा को शुरुआत से इस डील पर शक था. सुकेश लगातार नोरा को फोन कर रहा था. जिसके बाद नोरा ने सुकेश का नंबर ब्लॉक कर दिया था.

सुकेश की पत्नी ने गिफ्ट किया था गुच्ची का बैग
नोरा ने ईडी को जांच में बताया था कि उनकी मुलाकात एक इवेंट में सुकेश की पत्नी लीना से हुई थी. लीना ने नोरा को गुच्ची का बैग और आईफोन दिया. लीना ने नोरा को बताया था कि उनके पति सुकेश एक्ट्रेस के फैन हैं. लीना ने सुकेश और नोरा की फोन पर बात कराई थी. जहां सुकेश ने नोरा का फैन होने की बात कही. फिर लीना ने बताया कि सुकेश टोकन के रूप में नोरा को BMW देने वाला है.

जैकलीन फर्नांडिस ने लगाए थे कौन से आरोप?
जैकलिन फर्नांडीज ने पहले मनी लॉन्ड्रिंग कानून या पीएमएलए के अपीलीय प्राधिकरण के समक्ष एक याचिका में स्पष्ट रूप से कहा था कि यह आश्चर्यजनक है कि उनकी तरह कुछ अन्य हस्तियों, विशेष रूप से नोरा फतेही को भी मामले में सुकेश चंद्रशेखर द्वारा धोखा दिया गया था, सुकेश चंद्रशेखर से गिफ्ट लेने वाली नोरा फतेही और अन्य हस्तियों को गवाह बनाया गया है, जबकि उन्हें एक अभियुक्त के रूप में कोर्ट में घसीटा जा रहा है.