RO NO.....12737/20

विराट कोहली के ‘दुश्मन’ ने जले पर छिड़का नमक, IPL से बाहर होने पर उड़ाया मजाक, मैदान पर हो चुका है पंगा

0
148

नई दिल्ली. विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों का इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर से टूट गया है. आईपीएल 2023 से आरसीबी की टीम बाहर हो गई है. टी20 लीग के 16वें सीजन के लीग राउंड के अंतिम मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को 6 विकेट से मात दी. कोहली ने मैच में नाबाद 101 रन की पारी खेली, लेकिन वे टीम को आगे नहीं पहुंचा सके. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 197 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात टाइटंस ने लक्ष्य को 19.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. शुभमन गिल 104 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका लगातार दूसरा शतक है. मालूम हो कि आरसीबी की टीम अब तक 16 साल में एक भी बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत सकी है.

RO NO.....12737/20

विराट कोहली ने भी आईपीएल 2023 में लगातार शतक ठोका. वे टी20 लीग के इतिहास में सबसे अधिक 7 शतक लगाने वाले बैटर भी बन गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने सोशल मीडिया पर आरसीबी का मजाक उड़ाने वाला पोस्ट डाला. यह पोस्ट आरसीबी के बाहर होते ही वायरल हो गया. इसमें एक व्यक्ति ताली बजाकर हंसते हुए दिखाई पड़ रहा है. अफगानिस्तान के नवीन और विराट कोहली के बीच मैदान पर पंगा हो चुका है.

लखनऊ में हुआ था बवाल

नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच लखनऊ में खेले गए मैच के दौरान झड़प हुई थी. नवीन जब बल्लेबाजी करने उतरे थे, तब कोहली ने नवीन उल हक को स्लेज किया. मुकाबला खत्म होने के नवीन ने विराट कोहली से हाथ मिलाने से मना कर दिया था. इसके बाद विवाद बढ़ गया था. इस मसले को लेकर विराट कोहली और गंभीर मैदान पर ही भिड़ते हुए देखे गए थे. इसके बाद खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगाया गया था. इसके बाद कई मौकों पर नवीन उल हक सोशल मीडिया पर कोहली को लेकर कुछ ना कुछ लिखते रहे हैं.

आरसीबी की टीम जरूर टी20 लीग से बाहर हो गई है. दूसरी ओर लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली है. टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर रही. उसे एलिमिनेटर के मुकाबले में 24 मई को 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ना है. यह मैच जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम से मुकालबा खेलेगी. क्वालिफायर-1 में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने हैं.