Narendra Modi

12784/20 RO NO

बदलने वाला है मेयर चुनाव का सिस्टम, विधायकों से भाजपा ने मांगा फीडबैक

0
15

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मेयर (महापौर) चुनाव की प्रणाली बदल सकती है. इस मुद्दे पर चर्चा के लिए रविवार को भाजपा ने रायपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चर्चा हुई. मेयर का चुनाव किस प्रणाली से कराई जाए, इस पर विधायकों से राय मांगी गई. अब जल्द भाजपा इसको लेकर समिति का गठन कर सकती है. बैठक में ज्यादातर विधायक प्रत्यक्ष प्रणाली से मेयर का चुनाव कराने के पक्ष में रहे. पिछली भूपेश बघेल सरकार में अप्रत्यक्ष तरीके से मेयर चुने जाते थे. पार्षदों के बहुमत के आधार पर मेयर का चुनाव होता था.

भाजपा विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में हुई. बैठक में प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, डिप्टी सीएम अरुण साव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण सिंह देव, कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राम विचार नेताम, ओपी चौधरी, केदार कश्यप, वरिष्ठ विधायक धरम लाल कौशिक सहित अन्य विधायक मौजूद रहे. यह बैठक कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित की गई. बैठक में मेयर चुनाव के अलावा लोकसभा चुनाव की समीक्षा और आगामी रणनीति पर भी चर्चा की गई.

कांग्रेस ने साधा निशाना
भाजपा की मैराथन बैठक को लेकर कहा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेस नेता धनेंद्र साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा को बड़ी जीत मिली है. अच्छी बात है, लेकिन 400 पार का नारा था. इसकी जिम्मेदारी मोदी की है. एक अकेले आदमी ने चुनाव लड़ा था. इनके हार की जिम्मेदारी मोदी की है. देश में फैलियर मोदी के कारण मिली है.