Narendra Modi

12784/20 RO NO

‘आदिपुरुष’ के डायलॉग लिखने के बाद मनोज मुंतशिर ने हनुमान को लेकर दिया विवादित बयान, कहा- बजरंगबली भगवान नहीं

0
202

नई दिल्ली: आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत और स्क्रिप्ट राइटर मनोज मुंतशिर को इन दिनों लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा रहा है. रिलीज के बाद जब आदिपुरुष की चौतरफा आलोचना हुई तो इसका डैमेज कंट्रोल करने के लिए मनोज मुंतशिर न्यूज चैनलों को इंटरव्यू देने लगे. लेकिन आदिपुरुष के बाद अब अपने एक इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर एक बड़ी गलती कर गए हैं, जिसके कारण वह फिर से लोगों के गुस्से का शिकार हो रहे हैं. उन्होंने रामायण के हनुमान के लिए कहा है कि वह भगवान नहीं हैं.
मनोज मुंतशिर के इस बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसके बाद लोग उनपर गुस्सा निकाल रहे हैं. दरअसल आदिपुरुष के आलोचना को देखते हुए मनोज मुंतशिर हाल ही में एक हिंदी चैनल से बात की. इस दौरान उन्होंने फिल्म में हनुमान के किरदार को लेकर बात की. लेकिन इस दौरान मनोज मुंतशिर ने ऐसा बयान दे दिया कि हर कोई उन पर गुस्सा निकाल रहा है.

मनोज मुंतशिर ने कहा, सरल भाषा लिखने के पीछे हमारा लक्ष्य यह था कि बजरंगबली जिन्हें हम बाल बुद्धि और विद्या का देवता मानते हैं. बजरंगबली जिनके अंदर पर्वत जैसा बल है. बजरंगबली भगवान नहीं, भक्त हैं. हमने उनको भगवान बनाया है क्योंकि उनकी भक्ति में वो पावर थी.’ इसके अलावा मनोज मुंतशिर ने और भी ढेर सारी बातें की. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर आदिपुरुष ने पहले दिन दुनिया भर में 140 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया था. जबकि 86.75 करोड़ भारत में रहा. वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई की, जिसमें 65.25 करोड़ भारत में हुआ कलेक्शन था. वहीं तीसरे दिन फिल्म ने 69.1 करोड़ की कमाई भारत में की है.