Narendra Modi

12784/20 RO NO

ट्रेलर ने बाइक सवार युवक को रौंदा, हुई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर मचाया बवाल

0
155

बिलासपुर: जिले के सीपत थाना क्षेत्र के मटियारी में बुधवार शाम चार बजे के करीब बिलासपुर से सीपत की ओर जा रहे ट्रेलर ने बाइक सवार युवक को अपनी चपेट में ले लिया। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बाइक सवार को कुचलने के बाद ट्रेलर सड़क किनारे बने मकान में घुस गया। मौके पर पहुंची पुलिस आक्रोशित ग्रामीणों को समझा रहे थे। इस बीच ग्रामीणों ने देरे से आने की बात पर पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया। इससे सहायक उपनिरीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इधर, ग्रामीणों ने मौके पर चक्काजाम कर दिया। इससे आवागमन डेढ़ घंटे तक बाधित रहा।

सीपत थाना क्षेत्र के अंर्तगत ग्राम मटियारी में शाम चार बजे के आसपास बिलासपुर तरफ से सीपत की ओर जा रहे ट्रेलर के चालक ने बाइक को सामने से ठोकर मारते हुए सड़क किनारे बने मकान में घुस गया। हादसे में गंभीर चोट लगने से बाइक सवार आनंदगिरि गोस्वामी(18) निवासी ग्राम मटियारी की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों व मृतक के स्वजन को जैसे ही घटना की सूचना मिली वे भारी संख्या में घटनास्थल पहुंच गए और बिलासपुर—सीपत मेन रोड को जाम कर दिया।

इसके बाद सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी और मस्तूरी एसडीएम महेश शर्मा मौके पर पहुंचे और चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों व स्वजन को समझाइश दी। साथ ही तत्काल शासन द्वारा निर्धारित राशि 25 हजार की सहयोग राशि प्रदान की गई तब जाकर करीब 1:30 घंटे के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए शवघर भेज दिया गया है। गुरुवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। पुलिस ने दुर्घटनाकारित ट्रेलर को जब्त कर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना की सूचना के बाद सीपत थाने से पैट्रोलिंग पार्टी मौके पर पहुंची, लेकिन सूचना के बाद देरी से पहुंचने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने पुलिस की गाड़ी में ही तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। जब पुलिस वाले मना करने लगे तब भीड़ पुलिसवालों पर ही टूट पड़े।

हमले में सहायक उप निरीक्षक शिव सिंह बक्साल, आरक्षक धर्मेंद्र कश्यप व आरक्षक संजय विश्वाश घायल हो गए। जब बिलासपुर से उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे तब मामला शांत हुआ। मामले में पुलिस का कहना है कि ग्रामीणों द्वारा ट्रेलर के ड्राइवर से मारपीट कर रहे थे जिसे भीड़ से बचाकर पैट्रोलिंग गाड़ी में बैठा थाना लाने की तैयारी कर रहे थे तभी ड्राइवर को छोड़ने मारपीट करने भीड़ उतारू हो गए।