पड़ोसियों ने पैसे लेनदेन के विवाद में कर दी व्यक्ति की हत्या, पहुंचे सलाखों के पीछे

0
175

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आ रही है। यहां केवल 2500 रूपए लेनदेन के मामले की वजह से दो पड़ोसियों ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि 2500 रूपए के चलते पड़ोसियों के बीच विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि दोनों ओर से लाठी डंडे तक चलने लगे। इसमें एक के सिर पर चोट आई और मौत हो गई। पुलिस ने दोनों आरोपी पड़ोसियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला मोहन नगर थाना का है।

मिली जानकारी के अनुसार मोहन नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शांतिनगर अंबेडकर आवास जी-13 निवासी 26 वर्षीय मुकेश लंजीयर का अपने पड़ोसी शिव श्याम कुंवर एवं सतीश श्याम कुंवर के बीच 2500 रूपए के लेनदेन का मामला था। इसी बात को लेकर दोनों परिवारों के बीच विवाद होने लगा। इसी दौरान शिव श्याम कुंवर एवं सतीश श्याम कुंवर के परिवार द्वारा मुकेश को डंडे से मारा गया। जिसके बाद मुकेश के सिर और पसली में चोट आई थी।

चोट लगने एक बाद मुकेश अपने घर गया और पानी पीने के बाद सो गया। इसके बाद जब वह नींद से नही उठा तो उसके परिवार वालों ने उसे उठाने की कोशिश की लेकिन उसने कोई प्रतिक्रिया नही दी। ये देखकर घरवाले उसे फ़ौरन अस्पताल लेके गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लवन बताया कि पड़ोसियों के बीच 2500 रूपए की रकम को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें लाठी डंडे भी चले थे। इसके कारण ममुकेष के सिर और पसली में चोटें आई थी। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ ही दोनों आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।