Narendra Modi

12784/20 RO NO

अमिताभ बच्चन की बढ़ाई गई सुरक्षा, महाराष्ट्र सरकार ने दी X कैटेगर की सिक्योरिटी

0
214

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार इन दिनों मशहूर हस्तियों की सुरक्षा को लेकर और ज्यादा सतर्क हो गई है. ऐसे में कई फिल्मी सितारों की सिक्योरिटी बढ़ाई जा रही है. इस बीच खबर आई है कि बॉलीवुड की महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. खबर है कि उन्हें X कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है.

सलमान खान के बाद अमिताभ बच्चन की बढ़ाई सुरक्षा

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की सुरक्षा को भी ध्यान में रखते हुए उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. अब अमिताभ बच्चन की सिक्योरिटी को लेकर भी महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ा कदम उठाया है. दरअसल, फिल्मी सितारों को अक्सर किसी न किसी तरह की धमकी मिलती ही रहती है.

अमिताभ बच्चन की सुरक्षा में रहेंगे 3 पुलिसकर्मी

बता दें कि अमिताभ बच्चन को इससे पहले मुंबई पुलिस की ओर से सामान्य सुरक्षा दी गई थी. अब X ग्रेड की सुरक्षा के तहत बिग बी सुरक्षा के लिए 2 और गार्ड तैनात रहेंगे, इनमें से एक PSO होता है. इसका अर्थ यह है कि अब 3 पुलिसकर्मी अलग-अलग शिफ्ट में रहकर अमिताभ बच्चन की सुरक्षा करेंगे.

अनुपम खेर और अक्षय कुमार को भी मिली सुरक्षा!

कहा जा रहा है अनुपम खेर और अक्षय कुमार को भी X कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. दूसरी ओर सलमान खान को दी गई Y+ सिक्योरिटी के तहत उनके साथ 2 कमांडो और 2 PSO सहित हर समय 11 जवान उनकी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे.

सलमान खान को भी मिल रही है धमकी

गौरतलब है कि पिछले ही दिनों पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की बर्बर हत्या के बाद से सभी फिल्मी हस्तियों की सुरक्षा पर कड़ी नजर रखी जा रही है. वहीं, कुछ वक्त से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी मिल रही है, जिसका सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी नाम सामने आया था.