Narendra Modi

12784/20 RO NO

नेट वर्थ : प्राइवेट जेट के मालिक हैं लियोनेल मेस्सी, जानें कमाई और कुल संपत्ति

0
243

खेल जगत में फिलहाल एक ही खिलाड़ी के चारों ओर चर्चे हो रहे हैं…वो है लियोनेल मेस्सी। अर्जेंटीना रविवार को फाइनल में फ्रांस के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से जीत हासिल करने में सफल रहा। यह अर्जेंटीना का 36 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप ट्राॅफी पर कब्जा करने का माैका भी बना। जीत में मेस्सी का अहम रोल रहा, जिन्होंने शुरूआती आधे समय में 2 गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई थी। फिर पेनल्टी शूटआउट में भी उन्होंने गोल मारा।

अर्जेंटीना की टीम ने साल 2014 में भी फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन तब जर्मनी से हार मिल गई थी। अर्जेंटीना के लोग पूरी रात सड़कों पर जश्न मनाते रहे तो वहीं भारत में भी मेस्सी के प्रति खूब प्यार दिखा। इस बीच फैंस यह जानने के भी इच्छुक रहते हैं कि मेस्सी का करियर व बैकग्राउंट कैसा है। अगर बात करें उनके लाइफस्टाइन की तो मेस्सी आलीशान जिंदगी जीने के लिए जाने जाते हैं। उनके पास ना सिर्फ महंगी कारें हैं, बल्कि अपना प्राइवेट जेट भी हैं। आइए जानें मेस्सी की कमाई और कुल संपत्ति के बारे में-

मेसी की कुल संपत्ति
मेस्सी की हर दिन विज्ञापनों व क्लब के सात किए गए करार के साथ मिलकर करोड़ों की कमाई होती है। उनकी हर दिन करीब 1,05,000 डॉलर कमाई होती है। वहीं कुल संपत्ति लगभग 600 मिलियन डॉलर हैं जोकि भारतीय करेंसी में लगभग 5000 करोड़ से ज्यादा है। मेस्सी मैदान के बाहर कई बड़े ब्रांड को एंडोर्स करके मोटी कमाई करते हैं। इसके अलावा मेस्सी फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी टॉप पर हैं। मई 2021-मई 2022 तक मेसी ने 130 मिलियन डॉलर (करीब 1007 करोड़ रुपए) कमाए थे।

जेट का नंबर 10

उनके पास एक प्राइवेट जेट है जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपए तक की है। जेट में 16 लोगों के बैठने की जगह है, साथ ही एक किचन भी है। खास बात यह है कि प्राइवेट जेट के टेल पर मेस्सी का जर्सी नंबर 10 भी लिखा हुआ है।

आइलैंड पर सबसे महंगा घर
इसके अलावा मेस्सी के कई अलग अलग देशों में आलीशान घर हैं, जो स्विमिंग पूल, जिम जैसी सुविधाओं के लसाथ हैं। स्पेन के पास इबिजा आइलैंड पर उनका सबसे महंगा घर है, जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपए है। साथ ही एक बंगला बार्सिलोना में है, जिसकी कीमत करीब 56 करोड़ रुपए है। यहां मेस्सी अपनी पत्नी और तीनों बच्चों के साथ रहते हैं।

महंगी कारों के हैं शाैकीन
मेस्सी महंगी कारें रखने के भी शाैकीन हैं। उनके पास ऑडी, रेंज रोवर, फरारी, मर्सिडीज, एसयूवी के सबसे दमदार और महंगे मॉडल शामिल हैं। मेस्सी के पास लैक्रोस आर एक्स 450 एच और मिनी कूपर व ऑडी सीरीज की आरएस6, ए7, क्यू7 है। उनके पास रेंज रोवर के कई मॉडल हैं। मर्सिडीज एसएलएस एएमजी, मसेरती ग्रान टूरिस्मो एमएस स्ट्रॉडले भी है। उनके पास सुपर कार 4.3 एल फरारी ए136 ई है। सबसे महंगी कार पगानी जोंडा ट्राइकलोर है, जिसकी कीमत लगभग 2 मिलियन डॉलर है। मेसी के पास दुनिया की सबसे दमदार एसयूवी में से एक कैडिलैक एस्केलेड एसयूवी भी है। साथ ही लैक्रोस आर एक्स 450 एच और मिनी कूपर भी है।