Narendra Modi

12784/20 RO NO

CG कांग्रेस की नई प्रभारी के घर से मिल चुकी है लाश, अब मूणत ने कुमारी शैलजा पर कहा…

0
182

 

रायपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को कांग्रेस ने अपना नया प्रदेश प्रभारी बनाया है। इनका नाम कुछ विवादों की वजह से भी चर्चा में रह चुका है। साल 2014 में इनके घर से एक युवक की लाश मिली थी। दिल्ली स्थित घर पर लाश मिली थी। ये लाश कुमारी शैलजा के सर्वेंट क्वार्टर में मिली मृतक का नाम संजय था इसकी पत्नी शैलजा के घर काम करती थी। युवक की हत्या किए जाने की चर्चा रही है।

साल 2015 में भी एक विवाद ने कुमारी का दामन थामा था, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने राज्यसभा में बहस के दौरान दावा किया कि केंद्रीय मंत्री रहते हुए जब वह गुजरात के द्वारका मंदिर गईं थीं तो उनसे उनकी जाति पूछा गई।

शैलजा के इस बयान को राज्‍यसभा सांसद व द्वारका मंदिर व्‍यवस्‍थापन समिति के वाइस चेयरमैन परिमल नथवानी ने चौंकाने वाले करार दिया है। नथवानी के मुताबिक, मंदिर में जाति पूछे जाने का रिवाज है और ऐसा किया जाना अपमानजनक नहीं है।

अब मूणत ने कहा-
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़,राजस्थान और हरियाणा में प्रदेश प्रभारी बदल दिये हैं। छत्तीसगढ़ से पीएल पुनिया की छुट्टी कर दी गई है। कांग्रेस में हुए परिवर्तन को लेकर पूर्व मंत्री और भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव से ठीक 1 साल पहले पीएल पुनिया की छुट्टी किया जाना ,इस बात को दर्शाता है कि बीते 4 साल में कांग्रेस के भीतर दिखाई दे रही गुटबाजी को अब केंद्रीय नेतृत्व ने स्वीकार कर लिया है,किंतु प्रभारी बदलने से गुटबाजी नही खत्म होने वाली हैं।

उन्होंने कहा कि कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ भेजा जाना कांग्रेस में मची कलह को खत्म करने की कवायद नजर आती है, लेकिन कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व शायद यह नहीं जानता कि यहां के बड़े कांग्रेस नेता ही पार्टी के भीतर पनप रहे असंतोष का कारण है, क्योंकि वह खुद के आगे किसी और को कुछ भी नहीं समझते। हम छत्तीसगढ़ में कुमारी शैलजा का स्वागत करते हुए उम्मीद करते हैं कि वह असभ्य और निम्न स्तरीय राजनीति पर उतारू हो चुके प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेताओं को राजनीतिक मर्यादाओं का बारे में अवश्य बताएंगी।