Narendra Modi

12784/20 RO NO

खरगोन में पलटे टैंकर से डीजल भर रहे थे लोग, ब्लास्ट हुआ और चीथड़े उड़ गए, दो की मौत, 22 घायल

0
208

खरगोन में बुधवार तड़के भीषण हादसा हुआ। भारत पेट्रोलियम का डीजल से भरा एक टैंकर पलट गया था। सुबह करीब साढ़े पांच बजे पलटे हुए टैंकर से डीजल लेने के लिए बर्तन लेकर पहुंच गए थे। इसी दौरान टैंकर में ब्लास्ट हो गया और उसके चीथड़े उड़ गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि डीजल भर रही युवती कंकाल हो गई। दो लोगों की मौत हो गई। सात बच्चों समेत 22 के घायल होने की सूचना है।

यह हादसा खरगोन जिले में बिस्टान थाना क्षेत्र के मोगरगांव-गढ़ी मार्ग पर अंजनगांव में हुआ। टर्न पर टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। उसके बाद ड्राइवर और क्लीनर वहां से भाग गए हैं। टैंकर झिरनिया जा रहा था। टैंकर पलटने के करीब दो घंटे बाद धमाका हुआ। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। घायलों में 7 बच्चे और 13 महिला-पुरुष शामिल हैं। गंभीर मरीजों को इंदौर रैफर किया गया है।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह यादव भी घटना की जानकारी मिलते ही जिला अस्पताल पहुंचे। कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि गंभीर लोगों को उपचार के लिए इंदौर रेफर किया गया है। घटना को लेकर BPCL के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। उनकी टीम खंडवा से रवाना हो चुकी है। वे ही पूरे मामले की जांच करेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि जब लोग टैंकर देखने पहुंचे, तब शॉर्ट सर्किट के कारण ब्लास्ट हुआ। वहां मौजूद 20 साल की रंगूबाई पिता गोरेलाल की मौके पर ही मौत हो गई। आग के बुझने के बाद युवती का कंकाल नजर आया। एक अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा।