बस्तर पहुंचे जेपी नड्‌डा कांग्रेस पर भड़के, कहा- नक्सलियों से सिर्फ भाजपा ही लड़ सकती है

0
202

अपने एक दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बीजेपी की कोर कमेटी बैठक में शामिल होने के बाद ऐतिहासिक लाल बाग मैदान में आयोजित आमसभा में कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बीजापुर और नारायणपुर में मारे गए बीजेपी नेताओं का जिम्मेदार कांग्रेस सरकार को ठहराया.

जेपी नड्डा ने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार में नक्सली हमले बढ़े हैं और लगातार घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि मैं नारायणपुर जाकर जिला उपाध्यक्ष को श्रद्धांजलि देने के साथ शोकाकुल परिवार से मुलाकात भी करूंगा और उनसे कहूंगा कि आपका बेटा आपका भाई अकेला नहीं है, इस लड़ाई में 18 करोड़ लोगों की पार्टी उनके साथ खड़ी है.

पूरी ताकत के साथ ऐसे नक्सली हमलों का एक बार नही अनेकों बार जवाब देंगे और प्रजातांत्रिक तरीके से जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि नक्सलियों से लड़ने का दम बीजेपी के पास है. कांग्रेस के पास नहीं, उन्होंने नक्सली हमले में मारे गए अपने नेताओं पर दु:ख जताते हुए कहा कि एक महीने में बीजेपी के 3 नेता बस्तर में मारे गए हैं जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. उनके परिजनों से मुलाकात की है, और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले ही नहीं बल्कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड के मुताबिक बलात्कार, डकैती, फिरौती, सुसाइड और मर्डर के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

भूपेश सरकार ने इन 4 सालों में छत्तीसगढ़ की जनता के साथ सिर्फ छलावा करने का काम किया है, जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य है फूट डालो राजनीति करो, लेकिन बीजेपी विकास पर ध्यान देती है. पिछले 4 सालों में छत्तीसगढ़ में विकास रुक गया है. केंद्र सरकार की बड़ी-बड़ी योजनाओं का लाभ राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से छत्तीसगढ़ वासियों को नहीं मिल पा रही हैं.

चुनाव का नारा ‘भूपेश को आराम दो, बीजेपी को काम दो’

आम सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद से पिछले 15 सालों तक रमन सरकार ने छत्तीसगढ़ का विकास किया है ,रमन सिंह ने पावर फ्री स्टेट बनाया है, स्ट्रक्चर के निर्माण में करोड़ों रुपए खर्च किए है, यही नहीं आदिवासियों के उत्थान के लिए राज्य में रहे बीजेपी सरकार के साथ केंद्र सरकार भी लगातार काम कर रही है, जेपी नड्डा ने कहा कि भारत सरकार ने पिछले 8 सालों में आदिवासियों के उत्थान के लिए काम किया है ,वर्तमान में 8 ट्राईबल मिनिस्टर है, और तीन आदिवासी गवर्नर है, वहीं राष्ट्रपति भी आदिवासी है, जो आदिवासियों के हितों के लिए काम कर रहे हैं.

इसके अलावा केंद्र सरकार ने रेल बजट में भी बस्तर के रेल लाइन को डवलप करने के लिए शामिल किया गया है, और जगदलपुर एयरपोर्ट का भी केंद्र सरकार द्वारा कायाकल्प बदला जा रहा है, उन्होंने सोनिया गांधी के परिवार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि गांधी परिवार यहाँ पिकनिक मनाने आते है, छत्तीसगढ़ में सारे डवलप के काम रुक गए है और क्राइम और नक्सली हमले बढ़ रहे हैं. वहीं उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम जनता को नारा देते हुए कहा कि ‘भूपेश को आराम दो बीजेपी को काम दो”.