Narendra Modi

12784/20 RO NO

हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देगी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म, वीकेंड के लिए है बेस्ट चॉइस

0
154

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ज्यादातर सीरियस रोल में देखा जाता रहा है. लेकिन जब भी उन्होंने कॉमेडी की है हर कोई लोटपोट होकर हंसा है. कुछ समय पहले नवाज और नेहा शर्मा स्टारर फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था. तब से दर्शकों के बीच इसे देखने का काफी उत्साह बन गया था. ट्रेलर से साफ था कि इस बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी पूरी तरह से कॉमेडी करते नजर आने वाले हैं. साथ ही ये फिल्म देखकर मजा आने वाला है. और ऐसा ही हुआ भी.

क्या है फिल्म की कहानी?

‘जोगीरा सारा रा रा’ की कहानी लखनऊ के रहने वाले जोगी (नवाजुद्दीन) की है, जो शानदार इवेंट्स नाम की कंपनी का मालिक है. उसकी कंपनी लोगों की शादियां करवाती है. जोगी हर चीज में अपने जुगाड़ से सबकुछ पूरा कर देता है. इस बात पर उसको काफी फक्र भी है.

एक दिन ऐसा आता है जब जोगी की मुलाकात डिंपल से जब होती है. डिंपल शादी नहीं करना चाहती, इसलिए वो जोगी को अपनी शादी तुड़वाने की जिम्मेदारी देती है. अब ऐसा करने के बाद दोनों ऐसे झमेले में फंसते हैं कि जोगी को डिंपल से शादी करने के लिए ही कह दिया जाता है. अब कैसे यह दोनों इस झमेले से निकलेंगे ये आपको फिल्म देखकर पता चलेगा.

ये फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी है जिसको कुशान नंदी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में नवाजुद्दीन के साथ नेहा शर्मा, संजय मिश्रा, जरीना वहाब और महाक्षय चक्रवर्ती भी नजर आए हैं. इसे लिखा गालिब असद भोपाली ने है और नईम सिद्दीकी इसके प्रोड्यूसर हैं.

नवाजुद्दीन ने किया कमाल

नवाजुद्दीन के लिए तो हम यही कहेंगे कि उनकी सीरियस शक्ल पर बिल्कुल न जाएं. चेहरे से वो जितने सीरियस लगते हैं उतनी ही कमाल की कॉमिक टाइमिंग उन्होंने फिल्म में दिखाई है. नवाज जिस फिल्म में होते हैं उसमें मजा आना लाजिमी है. ऐसे में एक्टर ने साबित कर दिया है आप उन्हें कोई भी किरदार दे दें, उसमें वो पूरी तरह से जान डाल देते हैं. अभी तक तो उनके सीरियस रोल की चर्चा होती थी लेकिन अब उन्होंने कॉमेडी में भी सबको पीछे छोड़ने का मन बना लिया है.

फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा’ में नेहा शर्मा ने नवाज का बखूबी साथ दिया है. नेहा और नवाज की जोड़ी को लोगों ने ट्रेलर में ही बहुत पसंद किया था. फिल्म में भी दोनों एक साथ काफी अच्छे लग रहे है. संजय मिश्रा की एक्टिंग की तारीफ जितनी की जाए कम है. उन्हें चाहे छोटा रोल मिले या बड़ा, वह उसमें अपनी अलग छाप छोड़ देते है. महाक्षय और जरीना वहाब ने भी अपने किरदारों को पूरी ईमानदारी से निभाया है.

फिल्म का डायरेक्शन बढ़िया है. असद भोपाली ने फिल्म में लखनऊ के अंदाज को अपनी राइटिंग में बखूबी दिखाया है. हर फिल्म में कमियां होना जाहिर बात है. इस बात से फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा’ भी अछूती नहीं है. लेकिन फिर भी ये आपको अच्छे से एंटेरटेन करती है. अगर आपको कॉमेडी फिल्में पसंद हैं, तो आप इस फिल्म को एक चांस दे सकते हैं. उम्मीद है कि ये आपको पसंद आएगी.