Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने एशिया के पहले खिलाड़ी

0
381

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी छाए रहते हैं. विराट कोहली ने क्रिकेट के मैदान पर कई कारनामे किए हैं. वह आए दिन कोई ना कोई बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते रहते हैं. एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है, लेकिन इस बार ये कारनामा मैदान पर नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर किया है.

विराट ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) के इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या 250 मिलियन के पार हो गई है. विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया के पहले क्रिकेट बन गए हैं जिसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 250 मिलियन फॉलोवर्स का आंकड़ा पार किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ट्विटर अकाउंट अब भारत का तीसरा सबसे बड़ा अकाउंट बन गया है. उनसे ज्यादा फॉलोवर्स सिर्फ पीएमओ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर हैं. कुल मिलाकर, खेल जगत में क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर 585 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सबसे आगे हैं, इसके बाद लियोनेल मेस्सी 462 मिलियन फॉलोअर्स के साथ हैं. इतना ही नहीं इससे 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरा करने वाले भी विराट (Virat Kohli) पहले ही भारतीय थे.

सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स से करोड़ों की कमाई करते हैं विराट

हूपर की 2022 की इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के मुताबिक, विराट एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट से करीब 8.69 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं. इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की लिस्ट में विराट (Virat Kohli) 14वें नंबर पर हैं. फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए करीब 15 करोड़ चार्ज करते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के ट्विटर अकाउंट पर 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. भारत में उनसे ज्यादा फॉलोवर्स सिर्फ पीएमओ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर हैं.

आईपीएल 2023 में फैंस का जीता दिल

विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2023 में अच्छी फॉर्म में नजर आए.उन्होंने 14 मैचों में 639 रन बनाए हैं. वहीं, आईपीएल से पहले कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़कर टेस्ट क्रिकेट में शतक के सूखे को भी खत्म किया था. विराट कोहली (Virat Kohli) अब डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए लंदन पहुंच गए हैं.