बाल बाल बचे प्रधानमंत्री, भाषण के दौरान विस्फोट, निकाला गया सुरक्षित

0
175

जापान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) की सभा में जोरदार ब्लास्ट हो गया. हालांकि, किशिदा को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है. जापान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशिदा के पास एक पाइप जैसी वस्तु फेंकी गई थी. मामले में पश्चिमी जापान के वाकायामा में एक बंदरगाह पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

इस घटना का एक वीडियो न्यूज आउटलेट BNONews की तरफ से ट्विटर पर शेयर किया गया है. इसमें देखा जा सकता है कि वाकायामा में इकट्ठा हुए पहले मीडियाकर्मी और अन्य लोग एक जोरदार धमाके के बाद भागते हुए दिखाई दे रहे हैं. 19 सेकंड के फुटेज में मीडियाकर्मियों और अन्य लोगों को उस जगह से भागते हुए दिखाया गया है जहां किशिदा के भी होने की खबर है. इस जगह पर बलास्ट के बाद चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया था.

 

भाषण शुरू करने से ठीक पहले हुआ ब्लास्ट

मीडिया के मुताबिक, घटनास्थल पर विस्फोट जैसी आवाज सुनी गई. तुरंत ही पीएम फुमियो किशिदा को विस्फोट स्थल पर कवर कर लिया गया. घटनास्थल पर जमा हुए लोग भी इधर-उधर भागने लगे. वहीं, द जापान टाइम्स ने बताया कि वाकायामा शहर में प्रधानमंत्री का भाषण शुरू करने से ठीक पहले ब्लास्ट हुआ था.

पुलिस का टिप्पणी करने से इनकार

घटना की तत्काल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, स्थानीय पुलिस ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. नेशनल ब्रॉडकास्टर एनएचके ने घटनास्थल पर भीड़ के बीच पुलिस की तरफ से एक व्यक्ति को हिरासत में लिए जाने का फुटेज भी दिखाया है. इससे पहले जुलाई 2022 में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. तब से जापान ने सुरक्षा बढ़ा दी गई है.