यूरोलॉजी कैंसर का इलाज करेंगे चेन्नई अपोलो हॉस्पिटल के एक्सपर्ट डॉक्टर, रायपुर में विशेष शिविर

0
592

रायपुर। यूरोलॉजी कैंसर से जुड़ी अलग-अलग परेशानियों के इलाज और परामर्श के लिए एक्सपर्ट डॉक्टर रायपुर में उपलब्ध रहेंगे। 24 से 27 जून तक विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है इस शिविर में शामिल होने वाले एक्सपर्ट डॉक्टर बीमारी लक्षण संबंधित जानकारी पढ़िए इस रिपोर्ट में।

डॉ. माधव तिवारी, M.B.B.S, M.S (जनरल सर्जरी), MCh (यूरोलॉजी – गोल्ड मेडलिस्ट), यूरो-ऑन्कोलॉजिस्ट एवं रोबोटिक सर्जन हैं।

डॉ. माधव वर्तमान में अपोलो कैंसर सेंटर, चेन्नई में रोबोटिक सर्जन और एसोसिएट कंसल्टेंट के रूप में सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

यूरो-ऑन्कोलॉजी क्या है?

यूरो-ऑन्कोलॉजी, यूरोलॉजी का एक अति-विशिष्ट क्षेत्र है, जो मूत्र प्रणाली के किडनी, मूत्र नली, मूत्राशय और अंडकोष से सम्बंधित अंगो के कैंसर के निदान, उपचार और प्रबंधन पर केंद्रित है।

यूरोलॉजिकल कैंसर को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए शुरुआती पहचान, सटीक निदान और अनुरूप उपचार योजनाएँ महत्वपूर्ण हैं।

यूरो-ऑन्कोलॉजी क्लिनिक में किसे परामर्श लेना चाहिए?

यदि आप या आपका कोई परिचित निम्नलिखित लक्षणों या स्थितियों में से किसी का अनुभव करता है, तो आप डॉक्टर माधव तिवारी के यूरो-ऑन्कोलॉजी क्लिनिक में परामर्श कर सकते हैं

1. पेशाब में खून (हिमेचुरिआ): पेशाब में खून का विभिन्न मात्रा में मिश्रित रिसाव कैंसर सहित विभिन्न मूत्र संबंधी गंभीर स्थितियों का संकेत है।

2. यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन (यूटीआई): बार-बार होने वाला यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन मूत्र प्रणाली में ट्यूमर एवं अंतर्निहित मूत्र प्रणाली की समस्या का संकेत हो सकता है।

3. पेशाब करने की तरीके में अचानक परिवर्तन और परेशानी, जैसे कि बढ़ी हुई आवृत्ति, अत्यावश्यकता, पेशाब करने में कठिनाई, या कमजोर मूत्र प्रवाह, मूत्र संबंधी कैंसर से जुड़ा हो सकता है।

4. प्रोस्टेट ग्रंथि का बढ़ाव (BPH): 50 वर्ष से अधिक आयु के पुरुषों को पेशाब करने में कठिनाई, बार-बार पेशाब आना (विशेष रूप से रात में), या कमजोर मूत्र प्रवाह का अनुभव हो सकता है। ये लक्षण बढ़े हुए प्रोस्टेट या प्रोस्टेट कैंसर का संकेत देते हैं।

5. अंडकोष में परेशानी: अंडकोष के आकार में कोई गांठ, सूजन, दर्द या परिवर्तन।

6. गुर्दे की असामान्यता: गुर्दे की पथरी, क्रोनिक किडनी डिजीज, या गुर्दे से संबंधित समस्याओं से पीड़ित व्यक्ति की किडनी की कुछ बीमारियां यूरोलॉजिकल कैंसर के खतरे को बढ़ा सकती हैं।

यूरोलॉजी कैंसर से सम्बंधित तकलीफ की जांच और उपचार के लिए तिवारी नर्सिंग होम सिविल लाइन रायपुर के यूरो-ऑन्कोलॉजी क्लिनिक में परामर्श कर संभावित इलाज के विकल्प के यूरोलॉजी के सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर माधव तिवारी मौजूद रहेंगे

दिनांक: 24 से 27 जून,23
समय: सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक

पता: तिवारी नर्सिंग होम, छत्तीसगढ़ कॉलेज के सामने, सिविल लाइंस, रायपुर, छत्तीसगढ़

अग्रिम अपॉइंटमेंट के लिए कॉल करें: 0771-2426975 / 9545422000 / 9301722000 / 9713505050