फिर पड़ा ED का छापा, आईएएस अधिकारी और कांग्रेस नेताओं के घर में घुसे अफसर

0
298

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी आज शुक्रवार सुबह ईडी की टीम ने बड़ी दस्तक दी। ईडी ने आज सुबह बड़ी कार्यवाही करते हुए छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ आईएएस पी अंबलगन के रायपुर स्थित आवासीस परिसर में छापा मारा है। बड़ी संख्या में जवानों के साथ पहुंची आईटी टीम के अफसरों ने अपने स्तर से छानबीन शुरू कर दी और फिलहाल आवासीय परिसर से किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। आईएएस पी अंबलगन की पत्नी भी आईएएस और शासन में वरिष्ठ पद पर तैनात हैं।
जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के संस्कृति एवं पर्यटन सचिव और आईएएस पी अंबलगन पी के घर और अशोका टॉवर समेत शंकर के कुछ बंगलों में ईडी टीम की छापेमारी चल रही है। आईएएस पी अंबलगन के रायपुर और भिलाई के आवासीय परिसरों की भी जांच चल रही है।
यहां यह बताना जरूरी है कि आईएएस पी अंबलगन पहले खनिज विभाग में सचिव थे और उनकी पत्नी अलरमेई मंगई भी आईएएस हैं और शासन में उच्च पद पर हैं। भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि ईडी टीम ने गुरुवार देर रात राजधानी में डेरा डाल दिया था और पूरी रात ठोस प्लानिंग करने के बाद आज शुक्रवार सुबह ही सभी टीमें तय स्थानों पर कार्यवाही करने पहुंच गई। जिन अधिकारियों और संबंधित व्यक्तियों के यहां छापा पड़ा है,उन्हें भनक तक नहीं लगी और ईडी ने जांच के लिए अपने स्तर से कार्य शुरू किया।

लगातार हो रही है ईडी कार्यवाही

छत्तीसगढ़ में लगातार ईडी और आइटी की कार्यवाही जारी है। जंाच के दायरे में अब ंतक कई कारोबारी, अधिकारी और राजनेताओं से जुड़े व्यक्ति हैं। इनमें से कई जेल के अंदर हैं तो कई के अफसरों पर जेल जाने का खतरा मंडराने लगा है।