छत्तीसगढ़ : नकल करते पकड़ी गई कॉलेज की छात्रा, घर पहुंचकर लगा ली फांसी

0
158

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा ने सुसाइड कर लिया. जानकारी के मुताबिक, छात्रा परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ी गई थी. जिसके बाद उसे परीक्षा सेंटर से घर भेज दिया गया. फिर दोबारा उसे घर से परीक्षा सेंटर बुलाया गया. उससे माफीनामा लिखवाकर उस पर हस्ताक्षर भी करवाए गए. यही नहीं, परिजनों के सामने भी छात्रा को खूब डांटा.

इसी से आहत होकर छात्रा ने सुनसान जगह जाकर गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल इस मामले में केंद्र अध्यक्ष डॉ. मनीष पाण्डेय से पूछताछ की जा रही है.

मामला सकरी थाना क्षेत्र का है. यहां 6 अप्रैल को भरनी रोड पर छात्रा की लाश मिली थी. बताया जा रहा है कि परीक्षा में नकल करते हुए पकड़े जाने के बाद वो काफी तनाव में थी.

 

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से पथरिया क्षेत्र के गंगद्वारी की रहने वाली छात्रा चंदेला नगर में रिश्तेदार के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी. बुधवार को छात्रा का बीएससी का एग्जाम था. इस पेपर के दौरान कॉलेज स्टाफ ने उसे नकल साम्रगी के साथ पकड़ लिया था. जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने छात्रा से माफीनामा लिखवाकर उसे छोड़ दिया.

लेकिन छात्रा घटना के बाद से परेशान थी. परिजनों ने बताया कि वो काफी गुमसुम रहने लगी थी. उससे इसकी वजह भी जानने की कोशिश की गई. पर उसने इस बारे में कुछ नहीं बताया.

फंदे पर लटका मिला छात्रा का शव
बुधवार दोपहर बाद छात्रा अचानक घर से कहीं बाहर निकल गई. कुछ देर बाद घर वालों ने उसे तलाशा, तो उसका कुछ पता नहीं चला. इसके बाद घर वालों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस भी उसकी तलाश में लगी हुई थी, तभी 6 अप्रैल की सुबह लोगों ने सकरी थाना क्षेत्र के भरनी में छात्रा की लाश फांसी पर लटकी हुई देखी.