Narendra Modi

12784/20 RO NO

न्यूयॉर्क फैशन वीक में छाई छत्तीसगढ़ के इस गांव की बेटी, फूलों से बनाया इको फ्रेंडली फैब्रिक

0
183

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले की छोटे से गांव की बेटी ने ऐसा कमाल कर दिखाया कि उसकी बनाई ड्रेस न्यूयॉर्क फैशन वीक में छा गई. मंदिर में चढ़े फूलों से बनाए इको फ्रेंडली फैब्रिक से बने ड्रेस की जमकर तारीफ हो रही है. गांव डभरा नगर में रहने वाले व्यावसायिक परिवार की बेटी फैशन डिजाइनिंग की स्टूडेंट रिया अग्रवाल और टीम द्वारा बनाई गई इको ड्रेस की प्रेजेंटेशन न्यूयार्क फैशन वीक के 7वें सीजन में हुई. इस दौरान इस ड्रेस को काफी सराहना मिली है.

एक्सपर्ट की निगरानी में तैयार किया डिजाइन
रिया के बनाए गए ड्रेस की खास बात यह है कि मंदिरों में चढ़ने वाले वेस्टेज हुए फूलों को एकत्रित करके इसे तैयार कर फेब्रिक बनाया गया है. जिसमें लगभग एक महीने का वक्त लगा है. इसे डिजाइन करने के लिए लंदन स्कूल ऑफ ट्रेंड्स की फैशन एक्सपर्ट जिन्तारे जनकुनीने ने गाइड किया. पहले ऐसे 50 डिजाइन तैयार किए थे, जिसमें से उन्होंने एक ही डिजाइन को फाइनल किया. इसे डिजाइन करने के लिए पहले लैब में कई सारे लेवल पर काम किया गया. उसके बाद ड्रेस डिजाइन हुई.

बेटी की इस कामयाबी पर परिवार गदगद
रिया की सफलता से उसके माता पिता काफी खुश है. माता-पिता का कहना है कि हमारी बेटी बचपन से ही फैशन को लेकर उत्साहित दिखती रही है. इसीलिए हमने उसके मन मुताबिक ही फैशन कॉलेज में दाखिला कराया. जहां वो अपने परिवार और देश का नाम रोशन कर रही है.