Narendra Modi

12784/20 RO NO

CG: मेला घूमने गई युवती के साथ 7 युवकों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने सभी आरोपियों की ऐसी हालत

0
171

छत्तीसगढ़ के बस्तर में गैंगरेप (Bastar Rape) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बीते 2 महीने में बस्तर जिले में दूसरी गैंगरेप की वारदात हुई है. ताजा वारदात में एक युवती के साथ 5 से ज्यादा युवकों ने गैंगरेप को अंजाम दिया. मामला बस्तर जिले के दरभा (Darbha) इलाके का है.

आरोपियों में से एक है नाबालिग

दरभा थाना क्षेत्र के मावलीपदर में शनिवार रात 5 युवकों ने एक युवती के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. घटना की रिपोर्ट के बाद पुलिस पीड़िता से पूछताछ कर आरोपी की तलाश में जुट गई. इस घटना की जांच खुद बस्तर की एडिशनल एसपी निवेदिता पॉल ने की. घटना के कुछ घंटे बाद ही पांचों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों में एक नाबालिग बताया जा रहा है.

युवती को जंगल में छोड़कर फरार हो गए थे आरोपी

एडिशनल एसपी से मिली जानकारी मुताबिक शनिवार रात मावलीपदर गांव में लगे मंडई मेले में युवती अपने मामा के बेटे से साथ घूमने गई हुई थी. वह अपने मामा के लड़के के साथ मेले से थोड़ी दूर बैठकर खाना खा रही थी. इसी दौरान दोनों को अकेला देखकर मेले में ही घूमने आए 5 युवकों ने युवक की पिटाई कर युवती को उठाकर अपने साथ ले गए और जंगल में ले जाकर युवकों ने बारी-बारी से युवती के साथ गैंगरेप किया. उसके बाद उसे जंगल में ही छोड़कर फरार हो गए. देर रात युवती जब घर पहुंची तब उसने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी, जिसके बाद परिजनों ने इस मामले की शिकायत दरभा थाना में दर्ज कराई. युवती के साथ गैंगरेप की सूचना मिलते ही पुलिस टीम बनाकर आरोपियों की तलाश में जुट गई और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

सभी आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

बस्तर एडिशनल एसपी निवेदिता पॉल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए दरभा थाना की एक टीम बनाई गई थी जो, लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी. पीड़िता से पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपी युवक मावली पदर के आसपास के ही गांव के रहने वाले हैं, जिसमें से कुछ युवकों की युवती ने पहचान भी बताई. इसके आधार पर पुलिस लगातार उनके घरों में दबिश दी और आरोपियों के परिजनों से पूछताछ करने के बाद अलग-अलग ठिकानों में दबिश देकर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

अब भी खौफ में है पीड़िता

एडिशनल एसपी ने बताया कि पीड़िता की हालत ठीक है, लेकिन घटना के बाद से थोड़ी डरी सहमी है. वहीं, युवती के साथ घटना के वक्त मौजूद रहे युवक से भी आरोपियों ने मारपीट की थी. हालांकि, उसकी हालत भी ठीक बताई जा रही है. एडिशनल एसपी ने बताया कि आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है.