Narendra Modi

12784/20 RO NO

छत्तीसगढ़ में BJP पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी, पूर्व सीएम रमन सिंह ने किया दावा

0
319

रायपुर: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को देश का बजट पेश किया था. इसे लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह (former CM Raman Singh) ने कहा कि केंद्रीय बजट(Budget 2023) पर पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है. प्रदेश के लोग ना केवल प्रधानमंत्री (PM MODI) को बल्कि वित्त मंत्री को धन्यवाद दे रहे हैं. रमन सिंह ने दावा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़(chhattisgarh bjp) में बीजेपी की सरकार बनेगी. वहीं आरक्षण को लेकर AICC के राष्ट्रीय संयोजक के. राजू के बयान पर पलटवार करते हुए रमन सिंह ने कहा कि आरक्षण (cg Arakshan) के मुख्य बिंदुओं की जानकारी अभी तक कांग्रेस ने नहीं दी है.

आपको बता दें कि AICC के राष्ट्रीय संयोजक के. राजू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आरक्षण का कानून विधानसभा में पास किया गया. गवर्नर को उसे तुरंत पास करना था. पता नहीं क्यों राज्यपाल ने उसे रोका हुआ है. राजनीतिक कारण होंगे, जिसकी वजह से रोका गया है. जनता को यह बात समझ आ गया है कि आरक्षण संशोधन विधेयक को क्यों रोका गया है.

10 बिंदुओं पर जानकारी नहीं दी
वहीं रमन सिंह ने के. राजू के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आरक्षण के लिए मुख्य मुद्दे चयनित हुए हैं और जिन मुद्दों पर महामहिम ने जानकारी मांगी है, उसे आज तक 10 बिंदुओं की जानकारी नहीं दी है. जब तक जानकारी नहीं उपलब्ध होती, गवर्नर उस पर हस्ताक्षर कैसे कर सकती है? पहले बिंदुओं को क्लियर होना चाहिए. क्वांटिफाइबल डाटा के विषय पर कांग्रेस मौन है.

कांग्रेस के विधायक भाग रहे
गौरतलब है कि हाल ही में सीएम भूपेश बघेल ((bhupesh baghel) ने कहा था कि बीजेपी में गुजरात की तरह सभी का टिकट कटेगा. इसे लेकर रमन सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल को कांग्रेस की चिंता करना चाहिए. विधायक चुनाव लड़ने से भाग रहे हैं. सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है. भूपेश पार्टी की चिंता करें बीजेपी की चिंता करने वाले बहुत है. 15 साल के विकास के काम 8 साल के मोदी जी की उपलब्धियां इतनी सारी बातें हैं. भूपेश के साढ़े 4 साल के भ्रष्टाचार और सरकार भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. जनता समझ गई हैं की किस प्रकार जनता के लूट के लिए ही सरकार है.

घोटाले की सरकार है
रमन सिंह ने भूपेश सरकार को घोटाले की सरकार बताते हुए कहा कि जनता के सामने ये स्पष्ट हो गया. लेटेस्ट रिपोर्ट आ रही है, उसमें आंकड़े भी आने लगे है. केंद्र के वरिष्ठ नेताओं को कितनी राशि दी गई प्रदेश सरकार ने कर्नाटक कितना भेजा गया. सरकार के भ्रष्टाचार को लेकर बड़ा सबूत क्या हो सकता है.

2023 में बीजेपी की सरकार बनेगी
BJP की बैठकों को लेकर कहा रमन सिंह ने कहा कि बैठक लगातार हमारी सतत प्रक्रिया है. पूरे प्रदेश में बैठक चल रही है और एक एक विधानसभा को फोकस कर रहे है. विधानसभा मुद्दे को लेकर व्यापक रूप से रूपरेखा तैयार की जा रही है. कांग्रेस को बीजेपी के चिंता करने की जरूरत नहीं है. BJP अपने कार्य योजना के साथ काम कर रही है और सफलता मिलेगी. 2023 में पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही. कांग्रेस की बेचैनी इसलिए बढ़ती जा रही बीजेपी सशक्त और मजबूत होती जा रही है. उन्हें खतरा साफ दिख रहा है.