Narendra Modi

12784/20 RO NO

दोनों हाथ उठाकर अमित शाह ने दिया CG विजय का टारगेट, दुर्ग में शाह के मंच से भाजपा ने लिया जीत का संकल्प

0
170

रायपुर । छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंच से सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को विजय संकल्प दिलाया। उन्होंने दोनों हाथ उठाकर मुठि्ठयां भींच कर भारतमाता की जय और जय श्री राम का जय घोष किया। दुर्ग की सभा में अमित शाह ने क्या कुछ कहा पढ़िए

अमित शाह ने अपने संबोधन में क्या कुछ कहा, सिलसिलेवार पढ़िए..

2014 से पहले जब केंद्र में सोनिया-मनमोहन की सरकार थी। तब उन्होंने 12 लाख करोड़ रुपए का घोटाला किया। आज मोदी जी की सरकार को 9 साल हो गए हैं, विपक्ष घोटाले का आरोप नहीं लगा सकता। केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो आए दिन आतंकवादी हमला होते थे। आलिया, मालिया, जमालिया पाकिस्तान से घुसते थे और जवानों का सर काटकर ले जाते थे। मोदी सरकार में पाकिस्तान ने उरी, पुलमावा में हमला किया तो पीएम मोदी ने 10 दिन के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान को सबक सिखाया।

धारा 370 हटाई, एक कंकड़ तक नहीं चला

5 अगस्त 2014 को धारा 370 को हटाया कांग्रेस कह रही थी मत हटाओ। राहुल के नेतृत्व में सभी कहते रहे कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी। लेकिन हकीकत ये रही की वहां एक कंकड़ तक नहीं चला।

रामलला का दर्शन करने टिकिट तैयार रखें

शाह ने लोगों से कहा कि वे जनवरी में अयोध्या का टिकिट तैयार रखें, क्योंकि मंदिर के गर्भगृह में रामलला के दर्शन होने वाले हैं। वे बोले प्रभु राम का मंदिर बनाने को लेकर कांग्रेस लटका रही थी, भटका रही थी। मोदी जी ने ये काम किया और जनवरी में लोग रामलला के दर्शन कर पाएंगे। प्रभु श्री राम को उसी जगह स्थापित किया गया। जिस स्थान में उनका जन्म हुआ था।

विदेशी नेता मोदी के पैर छू रहे हैं

शाह बोले विदेशों में नरेन्द्र मोदी के नारे लग रहे हैं। नरेंद्र मोदी जी जहां जाते हैं वहां के लीडर, नेता उनसे ऑटोग्राफ लेते हैं। अपाइंटमेंट चाहते हैं। जी-7 में मोदी जी गए तो एक राष्ट्र के प्रमुख ने उनके पैर छुए। पूरी दुनिया में मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। ये नारे मोदी नहीं बल्कि देश की जनता का सम्मान है। उन्होंने आदिवासी समाज की बेटी को राष्ट्रपति बनाया है। पीएम मोदी ने 9 साल में हर गरीब के बिजली, शौचालय , रसोई गैस, 5 किलो अनाज मुफ्त दिया। 130 करोड़ की जनता को कोरोना के टीके मुफ्त में लगावाए हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार पर हमला

अमित शाह ने कहा, छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार हर मोर्चे पर फेल है। एक हजार किसानों ने आत्महत्या की। बेरोजगारी लगातार बढ़ी है। केंद्र सरकार ने 74 हजार करोड़ रुपए किसानों के बैंक अकाउंट में भेजा। भूपेश सरकार ने मात्र 12,100 करोड़ रुपए किसानों, गरीबों को दिए।

अमित शाह ने कहा, भूपेश बघेल की सरकार ने शराबबंदी की घोषणा की थी, शराब की होम डिलीवरी करने लगी। 10 लाख नौकरी देने का वादा किया, लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं दी। बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया लेकिन नहीं दिया। बुजुर्ग माताओं को वृद्धा पेंशन अब समय पर नहीं पहुंच रही है। प्रदेश पर 1.5 लाख करोड़ का कर्ज भी इस सरकार ने कर दिया है।

मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

अमित शाह ने कहा, मोदी सरकार ने 38 लाख किसानों को 6 हजार हर साल दिया। 35 लाख जल कनेक्शन दिया। 38 लाख महिलाओं के लिए शौचालय बनवाया। 52 लाख परिवार को 5 किलो अनाज दिया। 6 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया।आईआईटी भिलाई भी केंद्र सरकार ने दिया।2 लाख से ज्यादा लोगों को जल जीवन के तहत नल कनेक्शन मिला।