भाजपा के घोषणा पत्र पर मुख्यमंत्री साय बोले अभी तो ट्रेलर है पिक्चर बाकी है

0
22

रायपुर। बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसके बाद रविवार को सीएम विष्णुदेव साय ने पार्टी कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। जहां उन्होंने कहा कि, सभी देश के विभिन्न जगहों ने अलग अलग दिन में आज के दिवस को मनाया जा रहा हैं। बाबा साहब अंबेडकर जी की जयंती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, देश के प्रधानमंत्री 2024 मोदी की गारंटी, संकल्प पत्र जारी किए हैं। मैं भी इस संकल्प पत्र की समिति में सदस्य के रूप में शामिल था। यह भारत के भविष्य का सुनहेरा रोड मैप हैं। वर्ष 2014 और 2019 के समय भी पार्टी ने घोषणा पत्र जारी किया था। पीएम मोदी ने दोनों बार देश की जनता से जो वादा किया था उसे पूरा किया है। 24 बिंदुओं के साथ 76 पेज का यह घोषणा पत्र हैं, जिसमें से 10 सामाजिक हैं। सरकार ने पूरा करने का प्रयास किया हैं, और 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। वर्ष 2024 का जो संकल्प पत्र आया है उसमें बहुत अच्छे बिंदु हैं।

3 करोड़ घर बनाने का वादा

सीएम साय ने आगे कहा कि, आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 3 करोड़ घर बनाने का वादा इसमें किया गया है। सस्ता गैस भी सभी के घर तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया हैं। साथ ही सौर ऊर्जा के माध्यम से आय भी अर्जित किया जा सकेगा। मुद्रा योजना के अंतर्गत लोगों को लाभ मिला है और उसे अब 20 लाख किया जा रहा है। इससे लोगों को लाभ मिलेगा और आर्थिक रूप से लोगों को कैसे सशक्त बनाए जाए इस पर ध्यान दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि, विभिन्न वर्ग के लोगो को लिए इस संकल्प पत्र के माध्यम से लाभ पहुंचाने का प्रयास किया हैं।

मिलेट्स उत्पाद में दिया जायेगा ध्यान

उन्होंने आगे कहा कि, पिछले 10 सालों में किसानों के लिए काम हुआ है और हमने भी छत्तीसगढ़ की जनता के लिए काम किया है। पशु पालकों के लिए भी काम करने का प्रयास किया गया हैं। जहां G का मतलब हैं गरीब और गरीबों पर विशेष ध्यान होगा। Y का मतलब युवा से है और युवाओं के हितों को रखा जायेगा। N का मतलब नारी है, जिनका ध्यान रखा जाएगा। सीएम साय ने आगे कहा कि, मिलेट्स के जो उत्पाद हैं, उसके लिए विशेष ध्यान दिया जाएगा। ताकि किसानों को लाभ मिल सकें और इससे किसान समृद्धि केंद्र का भी विस्तार होगा।

25 वर्षों का लक्ष्य लेकर चल रहे

सीएम साय ने आगे कहा कि, आदिवासियों का सम्मान बढ़ने का काम हमारी पार्टी ने किया है। वन अंचल क्षेत्र में इको टूरिज्म का विकास पर ध्यान दिया जाएगा। जिससे आदिवासि महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकें। समाज का कोई भी वर्ग अछूता नहीं रहेगा और 25 वर्षों का लक्ष्य हमारे पास हैं और आज विरोधियों के पास कुछ भी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि, वर्ष 2014 में मोदी जी पीएम बने तो आर्थिक ताकत के रूप में देश को खड़ा किया। आने वाले समय में 3 स्थान में स्थपित करने का लक्ष्य हैं। अभी जो बाते रखीं हैं वह केवल ट्रेलर हैं और 4 जून को जब रिजल्ट आयेगा तब पीएम मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।