बद्रीनाथ यात्रा रुकी, पहाड़ी से मलबा गिरने से हाइवे बंद, हजारों यात्री फंसे

0
140

बद्रीनाथ हाईवे पर हेलंग में पहाड़ी से मलवा गिरने के कारण रास्ता बंद हो गया है. इसके बाद प्रशासन ने बद्रीनाथ यात्रा (Badrinath Yatra) रोक दी है. हाईवे पर मलवा गिरने का वीडियो काफी भयावह है. पुलिस ने गौचर (Gauchar), कर्णप्रयाग (Karnaprayag) और लंगासू (Langasu) में बेरियर लगाकर बद्रीनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों को अपने-अपने स्थानों पर एतिहातन रुकने को कहा है.

बद्रीनाथ हाईवे पर पहाड़ी गिरने का भयावह वीडियो सामने आया है. पहाड़ी का मलवा आने के कारण हाईवे बंद हो गया है. हाईवे बंद होने के बाद कई जगहों पर यात्रा को रोक दिया गया है. सूत्रों की मानें तो रास्ते में हजारों की संख्या में यात्री फंसे हुए हैं. इस संबंध में प्रशासन ने जानकारी दी है. सीओ कर्णप्रयाग अमित कुमार ने कहा, “हेलंग में बद्रीनाथ मार्ग के खुलने पर यात्रियों को जाने दिया जाएगा. यातायात सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट है, पुलिस ने यह निर्णय लिया है.”

जहां पर ये चट्टान गिरी है वहां यात्रियों की कई गाड़ियां भी वीडियो में दिखाई दे रही है. हालांकि इन वाहनों को और यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना स्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो एक बड़ा हादसा टल गया है. यात्रा में फंसे भक्तों ने बताया, “भगवान बदरी विशाल की कृपा अपने भक्तों पर रही है. कोई अनहोनी होने से बच गई. जिस तरह से पहाड़ी टूटा बड़ा हादसा हो सकता था. आसपास हजारों यात्री गूजर रहे थे.”